Banswara news: राशन डीलरों ने दिया ज्ञापन, 1 अगस्त से हड़ताल का लिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1804032

Banswara news: राशन डीलरों ने दिया ज्ञापन, 1 अगस्त से हड़ताल का लिया फैसला

Banswara today news: राजस्थान के बांसवाड़ा जिला कलेक्ट्री में आज सभी राशन डीलरो ने अपनी मांगो को लेकर रेली निकली और डीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. डीलरो ने बताया की मिनिमम इनकम गारंटी 30 हजार मासिक मानदेय दिए जाने की मांग को फिर से दोहराया 

Banswara news: राशन डीलरों ने दिया ज्ञापन, 1 अगस्त से हड़ताल का लिया फैसला

Banswara news: राजस्थान के बांसवाड़ा जिला कलेक्ट्री में आज सभी राशन डीलरो ने अपनी मांगो को लेकर रेली निकली और डीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. डीलरो ने बताया की मिनिमम इनकम गारंटी 30 हजार मासिक मानदेय दिए जाने की मांग को फिर से दोहराया है ,इस संबंध में उन्होंने आज मुख्यमंत्री , खाद्य मंत्री ,मुख्य सचिव सहित सभी जिला कलेक्टर एवं जिला रसद अधिकारियों को एक साथ हमारी मांगों को नहीं माने जाने पर 1 अगस्त 2023 से प्रदेश व्यापी कार्य बहिष्कार और आंदोलन की चेतावनी दी है. 

 

उन्होंने कहा कि सरकार गंभीरता पूर्वक नए वर्ष में निर्णय लेते हुए राशन डीलरों के लिए निर्णय ले ताकि डीलरों के आर्थिक संकट का समाधान हो सके. इसके अलावा मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक में लिए गए निर्णय की पालना में 55 वर्ष की उम्र के उचित मूल्य दुकानदारों को स्वेच्छा से लाइसेंस ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू हो, अनुकंपा नियुक्ति में पूर्व की भांति मृतक राशन डीलर की उम्र की बाध्यता को समाप्त किया जाए. 

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह को इस हीरोइन ने कह दिया 'कार्टून', बोली, 'करण जौहर को कॉपी करना बंद करो'

महिलाओं के लिए पांचवी पास एवं पुरुषों के लिए आठवीं पास की योग्यता, सभी प्रकार के अनुकंपा नियुक्ति के विचाराधीन प्रकरणों पर खाद्य मंत्री एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार के साथ हुई बैठक की पालना सुनिश्चित की जाए . वही बकाया कमीशन की राशि पर तुरंत प्रभाव से जारी की जाए . पिछले 6 माह से कमीशन नहीं मिलने को लेकर भी काफी समस्याओं का सामना उचित मूल्य दुकानदारों को करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan- नई टीम के ऐलान के बाद इन 4 दिग्गज नेताओं के साथ जेपी नड्डा ने की मैराथन बैठक, चर्चाओं का बाजार हुआ गरम

Trending news