Banswara: जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल शुरू, 93 टीमों में 985 खिलाड़ी ले रहे भाग
Advertisement

Banswara: जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल शुरू, 93 टीमों में 985 खिलाड़ी ले रहे भाग

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन आज जिला खेल स्टेडियम में हुआ.

ग्रामीण ओलंपिक खेल शुरू

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन आज जिला खेल स्टेडियम में हुआ. इस प्रतियोगिता में 6 खेलों में 93 टीमों के 985 खिलाड़ी शामिल हुए है. प्रतियोगिता में क्रिकेट के मैच नूतन स्कूल मैदान और भारत माता मंदिर मैदान में खेले जा रहे है. 

बाकी सभी प्रतियोगिताएं खेल स्टेडियम में आयोजित हो रही है. उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, अध्यक्षता जिला प्रमुख रेशम मालवीया और विशिष्ट अतिथि सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, जिला कलेक्टर प्रकाश चन्द्र शर्मा और जिला पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा, उप जिला प्रमुख डॉक्टर विकास बामणिया, एडीएम नरेश बुनकर रहे. 

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता शुरू की यह बहुत ही अच्छी सोच है. इस प्रतियोगिता से गांव-गांव में खेलों के प्रति लोगों का रुझान देखने को मिला और सभी ने इस ग्रामीण ओलंपिक में मिलकर भाग लिया और इसे सफल बनाया है. वहीं इस प्रतियोगिता में जो राज्य स्तर पर टीम जाएगी. उन सभी टीमों को टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया 21-21 हजार रूपये का इनाम उनकी तरफ से भेंट भी करेंगे.

यह खेल और इतनी टीम
राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में जिला स्तरीय मुकाबले में 6 खेलों में 93 टीमों के 985 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिसमें खो-खो प्रतियोगिता में 11 टीम, कबड्डी प्रतियोगिता में 22 टीम, वॉलीबॉल प्रतियोगिता में 21 टीम, हॉकी प्रतियोगिता में 15 टीम, क्रिकेट प्रतियोगिता में 14 टीम और शूटिंग वॉल प्रतियोगिता में 10 टीमें भाग ले रही है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Politics Live : सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे अशोक गहलोत, राजस्थान पर आज होगा फैसला

टीईटी मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया ने समारोह को संबोधित करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यही मंशा थी कि ग्रामीण क्षेत्र के छात्र और खिलाड़ी खेलों के प्रति रुचि रखें और ग्रामीण क्षेत्र में छुपे हुए जो खिलाड़ी है वह उभर कर सामने आए. इसी मंशा को लेकर राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें पूरे प्रदेश भर के ग्रामीण क्षेत्र में खेलों के प्रति लोगों की रूचि देखने को मिली और सभी ने इस ग्रामीण ओलंपिक में भाग लिया और उस प्रतियोगिता को सफल बनाया है.

Reporter: Ajay Ojha

खबरें और भी हैं...

BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स

Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर

केंद्र के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी PFI पर कार्रवाई के दिए आदेश, इनकी सहमति के बाद आया ये फरमान

राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट

Trending news