बांसवाड़ा: नगर परिषद की बोर्ड मीटिंग, इस बार कॉलेज मैदान लगेगा दशहरा मेला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333373

बांसवाड़ा: नगर परिषद की बोर्ड मीटिंग, इस बार कॉलेज मैदान लगेगा दशहरा मेला

बांसवाड़ा नगर परिषद में सभी पार्षदों की बैठक सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने ली. इस बैठक में दशहरे मेले को लेकर महत्वपूर्ण फैसला किया गया.

बांसवाड़ा: नगर परिषद की बोर्ड मीटिंग, इस बार कॉलेज मैदान लगेगा दशहरा मेला

Banswara: बांसवाड़ा नगर परिषद में सभी पार्षदों की बैठक सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने ली. इस बैठक में दशहरे मेले को लेकर महत्वपूर्ण फैसला किया गया. इस बार दशहरा मेला शहर के कुशलबाग मैदान की बजाय शहर के कॉलेज मैदान में आयोजित किया जाएगा, जिस पर सभी पार्षदों ने सहमति जारी की और इस प्रस्ताव को पास किया.

यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के कुशलबाग मैदान में 1974 से लग रहे दशहरे मेले का आयाेजन इस बार कॉलेज रोड स्थित खेल मैदान में होगा. लम्बे समय से इसकी मांग चल रही थी. पूर्व के बोर्ड सुरक्षा और अन्य कारणों से सिर्फ चर्चा तक ही समित रहे. पर, 48 साल से चल रहे मेला स्थल में बदलाव का यह निर्णय नगर परिषद की बोर्ड मीटिंग में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों की सहमति के बाद किया गया. पिछले दो साल कोरोना के कारण यह मेला नहीं लगा था. इस मेले का स्वरुप कैसा होगा ? किस तरह से स्टॉल और झूले लगाए जाएंगे? यह अस्थाई मेला समिति तय करेगी. इस समिति में पक्ष और विपक्ष के 5-5 पार्षद शामिल होंगे. बैठक में रावण दहन पर चर्चा हुई, लेकिन निर्णय नहीं हुआ. 

पूरे मेले में लगेंगे सीसीटीवी 
संभावना है कि कॉलेज मैदान से रातीतलाई कॉलोनी की तरफ जाने वाले मैदान के हिस्से में रावण दहन किया जाएगा. मेला शिफ्टिंग का निर्णय लेने से पहले दोनों ही पक्षों के पार्षदों ने सहमति और असहमति भी जताई. असहमति को देखते हुए सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि कॉलेज मैदान में मेला लगता है तो वहां होमगार्ड तैनात रहेंगे, पुलिस प्रशासन का जाब्ता भी रहेगा, इसके साथ ही पूरे मेले में सीसीटीवी के प्रबंध भी होंगे.

किए जाएंगे खास प्रबंध
नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि आज बोर्ड की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सभी पार्षद मौजूद रहे, वहीं आगामी दशहरे मेले को हमने इस बार सर्वसम्मति से कॉलेज खेल मैदान में शिफ्ट किया है. वहां पर सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता इंतजाम होंगे और इस बार मेला भी हम भव्य करेंगे क्योंकि 2 साल बाद कोरोना के बाद यह मेला आयोजित हो रहा है तो शहर की जनता के लिए हम इस मेले में हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे.

Reporter- Ajay Ojha

बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

 

Trending news