बांसवाड़ा के माहीडेम के खुले 6 गेट, देखने पहुंचे सैकड़ों लोग
Advertisement

बांसवाड़ा के माहीडेम के खुले 6 गेट, देखने पहुंचे सैकड़ों लोग

बांध के 6 गेट आधा-आधा मीटर तक खोल दिए गए हैं. बांध में अभी भी प्रतापगढ़ और मध्य प्रदेश से पानी की आवक लगातार जारी है.

बांसवाड़ा के माहीडेम के खुले 6 गेट, देखने पहुंचे सैकड़ों लोग

Ghatol: बांसवाड़ा का सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध लबालब हो चुका है. बांध के 6 गेट आधा-आधा मीटर तक खोल दिए गए हैं. बांध में अभी भी प्रतापगढ़ और मध्य प्रदेश से पानी की आवक लगातार जारी है. बांध के छह गेट खुलने के बाद जिले के सैकड़ों लोग माही बांध को देखने पहुंचे. 

राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में वर्षा का दौर लगातार जारी है. जिले में हो रही बरसात से जिले के सभी नदी नाले उफान पर है और जिले के सभी बांध ओवर फ्लो हो गए हैं. 

बात उदयपुर संभाग के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध की करें तो बांध में मध्य प्रदेश की माही नदी वह प्रतापगढ़ की ऐराव नदी और जिले की अन्य नदियों से भी लगातार पानी की आवक जारी है. 

बांध में लगातार पानी की आवक को देखते हुए माही प्रशासन ने बांध के छह गेट आधा-आधा मीटर तक खोल दिए. इससे पूर्व प्रदेश के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया ने बांध में माही माता की पूजा अर्चना की उसके बाद कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा और एसपी राजेश कुमार मीणा, सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी के साथ बांध के छह गेट आधा आधा मीटर तक खोले. 

यह भी पढ़ेंः मरुधरा पर मानसून मेहरबान, 716 में से 479 बांध फुल, कोटा के बांधों में 90 फीसदी पानी

बांध के गेट खुलने की सूचना पर जिले और शहर से सैकड़ों की संख्या में लोग माही बांध पहुंचे. वहीं, बांध में अधिक लोगों की संख्या देख पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क दिखाई दिया. बांध के चारों तरफ पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. बांध में अभी 279.50 मीटर पानी है और इसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर तक है. 

Reporter- Ajay Ojha 

बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: बुधवार के दिन कुंभ की जिंदगी में मची रहेगी उथल-पुथल, मेष राशि होगी दुर्घटना का शिकार 

ढांढस बांधने मृतक दलित छात्र के घर पहुंचे डोटासरा-ममता भूपेश, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

 

Trending news