पति को छोड़कर 500 कि.मी. दूर प्रेमी के पास पहुंची युवती, कई माह तक रही थी साथ, गांव आया तो किया ये हाल!
Advertisement

पति को छोड़कर 500 कि.मी. दूर प्रेमी के पास पहुंची युवती, कई माह तक रही थी साथ, गांव आया तो किया ये हाल!

बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र में एक युवक को पेड़ से बांधकर जमकर मारपीट की गई. वहीं, उसके बाल भी काटकर उसे गंजा कर दिया गया. यह पूरी घटना युवक के साथ भागी युवती के परिजनों ने की. इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को लगी. पुलिस ने युवक को छुड़ाया और उसका इलाज करवाया. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है.

 युवक को पेड़ से बांधकर जमकर मारपीट की गई.

Kushalgarh: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र उमरावट गांव में पति को छोड़कर ससुराल से भागी युवती, फिर 500 किलोमीटर दूर प्रेमी के पास पहुंच गई. कुछ महीनों तक दोनों पति-पत्नी बनकर भी रहे. चोरी छिपे वापस घर लौटे तो परिवार ने युवक को बंधक बनाकर पेड़ से बांध दिया. यहां तक कि बालों को काटकर गंजा कर दिया. 

युवक-युवती एक गांव के रहने वाले हैं और एक-दूसरे से प्यार करते थे. शादी भी करना चाहते थे, लेकिन लड़की का परिवार एक ही गांव में रिश्ता करने को राजी नहीं हुआ. लिहाजा पीहर के लोगों ने लड़की की शादी कहीं और करा दी. इसके बाद युवती प्रेमी को फोन पर सूचना देकर गुजरात के वापी भाग गई. जहां प्रेमी के साथ उसकी पत्नी बनकर कई महीनों तक रही. पुलिस ने बताया कि घटना उमरावट गांव में शनिवार की है.

 युवक पंकज पुत्र प्रभु कटारा अपनी प्रेमिका के साथ गुजरात से गांव लौटा था. पहले से तैयारी कर बैठे परिवार के लोगों ने बातचीत के बहाने युवक-युवती को अलग-अलग किया. इसके बाद पंकज की पिटाई करना शुरू कर दिया. उसके कपड़े फाड़ दिए. सड़क किनारे एक पेड़ से उसे बांध दिया. सिर पर सींग जैसे दो हिस्सों में बाल छोड़कर बाकी बालों को काट दिया. 

सूचना पर कुशलगढ़ सीआई महिपाल सिंह जाप्ता सहित मौके पर पहुंचे और बंदी युवक को छुड़वाकर लाये. युवक ने लड़की की शादी से पहले खुद के साथ उसके प्रेम प्रसंग की बात बताई. पीड़ित पंकज ने थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि उसके मां-बाप नहीं हैं. 10वीं कक्षा तक पढ़ने के बाद उसने पढ़ाई छोड़ी और जीवन बसर के लिए मजदूरी शुरू कर दी.

इसके बाद मजदूरी करने के लिए वापी चला गया. इस दौरान वह गांव की रहने वाली मीना के संपर्क में था. टेलीफोनिक बातचीत से दोनों का प्यार हुआ. दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन, लड़की का परिवार सहमत नहीं था. पीहर वालों ने मीना का झालोद (गुजरात) में नाता विवाह करा दिया. मीना वहां खुश नहीं थी. उसने पंकज को फोन कर उससे उसका पता पूछा. बाद में खुद वापी आ गई.

 वहां दोनों मजदूरी कर साथ रहने लगे. सूत्रों की मानें तो परिवार युवक की तरह युवती के साथ भी पेश आया. लेकिन, पकड़ में आने के बाद परिवार ने लड़की को घर से बाहर नहीं निकलने दिया. लड़के को पुलिस ने 24 घंटे तक थाने में सुरक्षा दी. बाद में हेड कांस्टेबल कचरूलाल बाइक पर बिठाकर पंकज को उसके गांव ले गया और दादा के पास सुरक्षित छोड़कर आए.

पुलिस ने मामले में छह आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है. इनमें उमरावट निवासी लोकेश, विनोद, नरू, बहादुर, ईश्वर व प्रवीण के नाम शामिल हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें- स्कूल में बढ़ते यौन उत्पीड़न के मामलों ने बढ़ाई चिंता, उदयपुर और सीकर में सबसे ज्यादा मामले आये सामने

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें- 

Reporter-Ajay Ojha

Trending news