केरल रेलवे स्टेशन पर राजस्थान के इस जिले के 12 बच्चे पकड़े गए, पुलिस ने बताई पूरी सच्चाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284026

केरल रेलवे स्टेशन पर राजस्थान के इस जिले के 12 बच्चे पकड़े गए, पुलिस ने बताई पूरी सच्चाई

  जिले के 12 नाबालिक बच्चों को केरल पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर पकड़ा है. पुलिस ने इन सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है, वहीं, इस पूरे मामले की जानकारी केरल पुलिस ने बांसवाड़ा पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने यहां से बच्चों के परिजनों को केरल भेजा है.

केरल रेलवे स्टेशन पर राजस्थान के इस जिले के 12 बच्चे पकड़े गए, पुलिस ने बताई पूरी सच्चाई

 बांसवाड़ा:  जिले के 12 नाबालिक बच्चों को केरल पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर पकड़ा है. पुलिस ने इन सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है, वहीं, इस पूरे मामले की जानकारी केरल पुलिस ने बांसवाड़ा पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने यहां से बच्चों के परिजनों को केरल भेजा है. अभी फिलहाल वहां पर कार्रवाई जारी है.

जिले के सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र के महूडी गांव की 12 नाबालिग बालिकाओं को केरल के कोलिकट जिले रेलवे स्टेशन पर केरल पुलिस ने डिटेन किया. पुलिस ने बच्चों के साथ आए लोगों से पूछताछ की तो संतोषपूर्ण जवाब नही मिला जिस पर पुलिस ने सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति को सुपुर्द कर दिया. साथ ही पुलिस ने मानव तस्करी का केस दर्ज कर तीन जनों को गिरफ्तार किया। यह पुरा मामला 26 जुलाई को देर रात का है. हालांकि, इन बच्चों में तीन बच्चों के परिजन उनके साथ थे, यह सभी बच्चे केरल राज्य के एनाकुर्लम के करूणा स्कूल में पढ़ने के लिए प्रवेश लेने गए थे.

इस पूरे मामले की जानकारी, केरल पुलिस ने बांसवाड़ा पुलिस को दी जिस पर सज्जनगढ़ थाना अधिकारी धनपत सिंह ने इस मामले की जानकारी स्थानीय सरपंच से ली और केरल पुलिस को इस  मामले की जानकारी दी. अभी सभी बच्चे कोलिकट के बाल संप्रेषण ग्रह में सुरक्षित हैं.

बच्चों के रोते हुए वीडियो वायरल

केरल से इन बच्चों के रोते हुए वीडियो बांसवाड़ा में भी वायरल हुआ, जिसके बाद सज्जनगढ़ पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी कर सभी को इस मामले की जानकारी दी . पुलिस प्रेस नोट में बताया गया की यह सभी बच्चे केरल में पढ़ाई के लिए गए थे, इन बच्चों के साथ चार बच्चों के परिजन भी थे, वहीं अन्य जो बच्चों के परिजनों उनको भी अभी केरल रवाना कर दिया है. बालक बालिकाओं की नियम अनुसार काउंसलिंग होने के बाद ही अभिभावकों को सुपुर्द कर दिया जाएगा.

Reporter-Ajay Ojha

Trending news