विधानसभा चुनाव-2023: नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन आज! 9 प्रत्याशियों ने छोड़ा मैदान
Advertisement

विधानसभा चुनाव-2023: नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन आज! 9 प्रत्याशियों ने छोड़ा मैदान

Rajasthan Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद शेष रहे योग्य 254 उम्मीदवारों में से 9 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लेकर चुनावी मैदान छोड दिया. इन नौ प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वापस लेने के साथ ही अब जयपुर में प्रत्याशियों की संख्या 245 रह गई है. 

विधानसभा चुनाव-2023: नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन आज! 9 प्रत्याशियों ने छोड़ा मैदान

Rajasthan Assembly Elections 2023: आज दोपहर तीन बजे नामांकन पत्र वापसी का समय समाप्त होने के साथ जयपुर की 19 विधानसभा सीट की तस्वीर साफ हो जाएगी. कितने प्रत्याशी चुनावी मैदान में रहेंगे कितने बाहर होंगे? किसका किसके सामने मुकाबला होगा? 

विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद शेष रहे योग्य 254 उम्मीदवारों में से 9 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लेकर चुनावी मैदान छोड दिया. इन नौ प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वापस लेने के साथ ही अब जयपुर में प्रत्याशियों की संख्या 245 रह गई है. वहीं जयपुर की झोटवाड़ा सीट से भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजपाल सिंह शेखावत भी नाम वापस लेने के संकेत दे दिए हैं.

यह भी पढ़ें- चुनावी माहौल में 'गारंटी' का जादू दिखाकर वोट बटोरने की कोशिश, BJP-कांग्रेस लगा रही जोर

 

माना जा रहा है कि अमित शाह के फोन आने के बाद राजपाल सिंह शेखावत के तेवर नरम पड़ गए हैं. राजपाल सिंह शेखावत ने बुधवार को अमित शाह के फोन के बाद गोकुलपुरा में कार्यकताओं के साथ बैठक की.

राजपाल सिंह शेखावत ने कहा है कि कार्यकर्ताओं की भावना पर ही मैंने पर्चा भरा था और अब कल सुबह तक का समय है. कार्यकर्ताओं के सामने मैने सारी स्थिति रख दी है. कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप फैसला लिया जाएगा.

इतने लोगों ने नामांकन पत्र वापस लिया
जिला निर्वाचन के अनुसार विराटनगर से निर्दलीय प्रत्याशी सुंदर, शाहपुर से निर्दलीय प्रत्याशी प्रवीण कुमार व्यास, सिविल लाइन से रईस अहमद, किशनपोल से मोहम्मद आसिफ हुसैन, आदर्श नगर से मोहम्मद नदीम, रियाजुद्दीन आबीद अहमद ने नामांकन पत्र वापस लिया. वहीं सांगानेर से रामवतार ढाका और बस्सी से नीलेश ने अपना नामांकन वापस लिया.

Trending news