Alwar Assembly Election Result 2023 : अलवर की 5 पर BJP और 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, जानें पूरा अपडेट
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1992883

Alwar Assembly Election Result 2023 : अलवर की 5 पर BJP और 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, जानें पूरा अपडेट

Alwar News : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. प्रदेश की जनता ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर कर बीजेपी के हाथों सत्ता सौंप दी है. वहीं, अगर अलवर जिले की 11 विधानसभा सीटों में की बात करें, तो बीजेपी ने 5 और कांग्रेस ने 6 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है.

 

Alwar Assembly Election Result 2023 : अलवर की 5 पर BJP और 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, जानें पूरा अपडेट

Alwar : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. प्रदेश की जनता ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर कर गहलोत बीजेपी की सरकार बना दी है. वहीं अगर अलवर जिले की 11 विधानसभा सीटों में की बात करें तो बीजेपी ने 5 और कांग्रेस ने 6 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. बता दें, कि अलवर जिले की सभी सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच खासी टक्कर देखने को मिली. 

किस सीट पर किसका कब्जा

अलवर शहर में भाजपा के संजय शर्मा ने 9352 से जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के अजय अग्रवाल को माद दी. इसी तरह, मुंडावर विधानसभा से कांग्रेस के ललित यादव जीते. उन्हें 27000 वोटें मिलीं. बता दें, कि ललित ने भाजपा के मंजीत चौधरी को हराया. वहीं, तिजारा विधानसभा से भाजपा के महंत बालक नाथ योगी को जीत हासिल हुई है. इस चुनाव में बालक नाथ योगी को 6000 वोट मिले. योगी ने कांग्रेस के इमरान खान को हराया है.

किशनगढ़बास से कांग्रेस ने मारी बाजी

वहीं, अगर किशनगढ़बास विधानसभा की बात करें, तो यहां कांग्रेस के दीपचंद खेरिया ने 11000 वोटों से जीत दर्ज की. उन्होंने भाजपा के रामहेत यादव को हराया. इसी तरह, थानागाजी विधानसभा से कांग्रेस के कांति मीणा ने जीत दर्ज की है. मीणा को 1000 मत मिले. उन्होंने भाजपा के हेमसिंह भड़ाना को पटखनी दी. वहीं, बहरोड़ विधानसभा से भाजपा के डॉ जसवंत यादव ने 17000 के बड़े मार्जेन से निर्दलीय प्रत्याशी बलजीत यादव को हराया है. बता दें, बलजीत यादव ने 2018 चुनाव जाती था, लेकिन इस बाद उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

मंत्री टीकाराम जूली जीते

वहीं, अलवर ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस के मंत्री टीकाराम जूली ने 21000 के बडे़ अंतराल से भाजपा के जयराम जाटव को मात दी है. इसी तरह, राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा में कांग्रेस के मांगे लाल मीणा ने भाजपा के बन्नाराम मीणा मात दी है. वहीं, अगर बात करें, कठूमर विधानसभा की, तो  यहां से भाजपा के रमेश खींची ने 300 वोटों से कांग्रेस की संजना जाटव को हराया है. इसी तरह बानसूर विधानसभा की बात करें, तो भाजपा के देवीसिंह शेखावत ने जीत दर्ज की है. उन्होंने 3000 वोटों से कांग्रेस की शकुंतला रावत को हराया है. वहीं रामगढ़ विधानसभा में कांग्रेस के जुबेर खान ने 21000 के बड़े अंतराल से भाजपा के जय आहूजा को मात दी है.

Reporter- Swadesh Kapil

Trending news