कौन है राजस्थान की अंजू जो प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई,पति को कैसे अंधेरे में रखा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1793397

कौन है राजस्थान की अंजू जो प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई,पति को कैसे अंधेरे में रखा

Anju, Alwar News: अंजू की कहानी पर राजस्थान से लेकर पाकिस्तान तक चर्चा हो रही है, जब पति को पता चला कि अंजू जयपुर नहीं पाकिस्तान में है तो ये जानकार चौक गया. आखिरी कौन है ये अंजू. जानें क्या है पूरा मामला.

 

फाइल फोटो.

Anju, Alwar News: सचिन और सीमा की कहानी के बाद, अब देशभर में अंजू की प्रेम कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है. आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर की एक 35 वर्षीय विवाहित महिला अपने पति को यह बताकर कि वह "जयपुर जा रही है" फिर वो एक 'फेसबुक मित्र' से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई.आधिकारिक सूत्रों की मानें तो पुलिस के मुताबिक,वह 20 जुलाई को घर से निकली थी.

अंजू के पति को जब सच पता चला तो उसके पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई, ये जानकारी रविवार को पति को मिली कि अंजू जयपुर में नहीं पाकिस्तान में है. अरविंद कुमार ने अपनी डेटा-एंट्री ऑपरेटर पत्नी को व्हाट्सएप पर फोन किया और उसने पुष्टि की कि वह खैबर पख्तूनख्वा के डीर शहर में है. लेकिन जहां सीमा नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई,वहीं, अंजू अपने दोस्त नसरुल्ला (29) से मिलने के लिए 30 दिनों के वैध पाकिस्तान वीजा के साथ गई है.

चार साल पहले नसरुल्लाह से हुई थी दोस्ती

इस मामले पर अंजू ने कहा कि चार साल पहले उसकी नसरुल्लाह से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी.इस बीच उनकी मोबाइल फोन, और फेसबुक पर बातें होती रहती थी.अब खबर फैलते ही, राजस्थान के अधिकारियों की एक टीम उनके अलवर स्थित आवास पर पहुंची है. उनके पति से पूछताछ की गई. इस मामले पर दस्तावेज़ों की प्रतियां मिलीं हैं,उसने अरविंद से बात की,जिससे पता चला कि उसने पंजाब में वाघा सीमा पार कर ली है. उन्हें इस साल 4 मई को वीजा दिया गया था.

भिवाड़ी में किराए के फ्लैट में रहती थी अंजू

सने मुझे बताया था कि वह पर्यटन के लिए जयपुर जा रही है.उसने मुझे आश्वासन दिया है कि वह कुछ दिनों में वापस आ जाएगी,'' अरविंद ने टीओआई को बताया. दंपति अलवर के भिवाड़ी में एक किराए के फ्लैट में रह रहे हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें पता था कि उनकी पत्नी एक पाकिस्तानी व्यक्ति के संपर्क में थी,जिसने उनका वीजा प्रायोजित किया था और उस देश में उनकी यात्रा की सुविधा प्रदान की थी, अरविंद ने कहा "तीन साल पहले, उसे अपना पासपोर्ट मिला था. उसने तब कहा था कि उसे काम के लिए अन्य देशों में संभावनाएं तलाशने के लिए इसकी आवश्यकता है. वह एक निजी कंपनी में काम करती है." हालांकि,अरविंद ने सभी से इसे "हिंदू-मुस्लिम प्रेम कहानी" न बनाने की अपील की.

अंजू के लिए पति की उम्मीदें अभी भी जिंदा है

भिवाड़ी के अतिरिक्त एसपी सुजीत शंकर ने कहा, "उसने (अंजू) 20 जुलाई को घर छोड़ दिया था. यह ज्ञात है कि वह मध्य प्रदेश के टेकमपुर की रहने वाली है और उसका पति उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाला है."

अरविंद्र ने कहा  कि "उसने मुझे आश्वासन दिया है कि वह वापस आएगी और मुझे उम्मीद है और मैं यह भी स्पष्ट कर दूं कि हम ईसाई हैं."पाकिस्तान के आज न्यूज ने रविवार को अपर डिर पुलिस स्टेशन, जिसके अंतर्गत डीर आता है, के SHO जावेद खान के हवाले से कहा कि अंजू के पास वीजा था और वह कानूनी तौर पर पाकिस्तान में दाखिल हुई थी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan PTET 2023: राजस्थान पीटीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, सीट आवंटन का रिजल्ट जल्द होगा जारी

 

Trending news