Alwar: कच्चे घर वाले परिवारों के मिली पक्की छत, धनतेरस पर हुआ सपना पूरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1406924

Alwar: कच्चे घर वाले परिवारों के मिली पक्की छत, धनतेरस पर हुआ सपना पूरा

जिला कलेक्टर डॉ.

Alwar: कच्चे घर वाले परिवारों के मिली पक्की छत, धनतेरस पर हुआ सपना पूरा

Alwar: जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी द्वारा अभिनव पहल करते हुए जिले की सभी पंचायत समितियों में ग्रामीण क्षेत्र के आवास विहीन व कच्चे घर वाले परिवारों के 334 लाभार्थियों के पक्की छत के सपने का पूरा करते हुए धनतेरस के पावन पर्व मंगल प्रवेश कराया गया.

जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अर्तिका शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्र के गरीब व आवास विहीन परिवारों को पक्की छत देकर ‘पहली दिवाली हमारे साथ अभियान’ मनाने की अभिनव पहल जिले की सभी पंचायतों समितियों में चलाई गई. जिसके तहत जिले के 334 परिवारों का आज पक्के घर का सपना पूरा हुआ.

मंगल प्रवेश कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों व विकास अधिकारियों एवं स्टाफ की मौजूदगी में लाभान्वित परिवारों को शगुन के रूप में मिठाई भेंट कर परिवार की महिलाओं से फीता मांगलिक प्रवेश कराया गया. इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने मांगलिक गीत गाकर खुशी व्यक्त की. उन्होंने बताया कि दीपावली के पर्व के अनुरूप रंग-रोगन एवं लाइट पिंक कलर का चयन करते हुए एकरूपता रखी गई है. 

उन्होंने बताया कि इन आवासों के लाभार्थियों को आवास के साथ-साथ रसोई गैस कनेक्शन, स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय एवं मनरेगा में रोजगार जैसी जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित कराया गया है. उन्होंने बताया कि गृह प्रवेश के अवसर पर राजीविका के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा बनाये गए दीपक भी इन परिवारों को उपलब्ध कराये गए.

ये भी पढ़ें- 

दिवाली से पहले गहलोत सरकार का संविदा कर्मियों को बड़ा तोहफा, 30 हजार कमर्चारियों को नियमित करने का लिया फैसला

Dhanteras Shubh Muhurt 2022 : धनतेरस पर 27 साल बाद अनोखा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और कुबेर और धंवन्तरी देव की पूजा विधि

Trending news