Thanagazi: एसडीएम थानागाजी ने किया विभागों का औचक निरीक्षण, दिखाई सख्ती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436027

Thanagazi: एसडीएम थानागाजी ने किया विभागों का औचक निरीक्षण, दिखाई सख्ती

Thanagazi Alwar News: अलवर की थानागाजी विधानसभा में उपखंड अधिकारी केशव मीणा विभागों को सुधारने की कार्रवाई में लगे हुए है, कभी वह अस्पताल का निरिक्षण करते है तो कभी स्कूल का साथी लापरवाह कर्मचारियों को नोटिस थमाने से भी नहीं चूकते.

स्कूल का निरीक्षण करते SDM

Thanagazi Alwar News: अलवर की थानागाजी विधानसभा में उपखंड अधिकारी केशव मीणा की सख्त कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों के अंदर हड़कंप मचा हुआ है. उपखंड अधिकारी केशव कुमार मीणा इन दिनों सरकारी कार्यशैली को सुधारने में जुटे हैं. उपखंड अधिकारी दिन उठते ही कार्यालय समय के अनुसार विभागों की जांच करने के लिए पहुंच जाते हैं और सायंकल विभागों की जब छुट्टी होती है उस समय भी पहुंच जाते हैं, जिसके चलते थानागाजी क्षेत्र के उपखंड के अधीन आने वाले सरकारी मशीनरी के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है. उपखंड अधिकारी की इस कार्यशैली की चारों ओर चर्चा की जा रही है.

बीते दिनों 10 अक्टूबर को उपखंड अधिकारी ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नागल बानी का निरीक्षण किया. इस दौरान स्कूल में समसा से बन रहे कमरे के निर्माण की गुणवत्ता बहुत खराब पाए गई, कमरों की नींव बिना स्टैंडर्ड के बन रही थी और बजरी की जगह मिट्टी से चिनाई हो रही थी, जिसके बाद मौके पर कनिष्ठ अभियंता को तुरंत फोन कर निर्माण रोकने और पिलर को तोड़कर दोबारा मानक अनुसार बनाने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही उपखंड अधिकारी ने कक्षा 10 में हिंदी की क्लास में शिक्षक व शिक्षण की गुणवत्ता की जांच की, साथ ही कक्षा 12 में भूगोल की क्लास में उच्च स्तरीय शिक्षण पद्धति से पढ़ाने हेतु निर्देशित किया.

ऐसे में उपखंड अधिकारी ने आज पीएचसी नांगल बानी का निरीक्षण किया जहां दो मेडिकल ऑफिसर पदस्थापित है, इस दौरान दोनों ही उपस्थित नहीं मिले. जिसके बाद दोनों मेडिकल ऑफिसर से फोन पर बात की गई, जिसमें दोनों कारण बताने में विफल रहे. जिस पर दोनों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया. पीएचसी पर लेबर रूम बहुत खराब स्थिति में मिला, जिसको तुरंत प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक करने और डिलीवरी करवाने हेतु निर्देशित किया गया.

पीएचसी पर काफी व्यवस्थाएं खराब थी अतः बीसीएमओ थानागाजी को स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को ठीक करने हेतु निर्देशित किया गया. बीसीएमओ थानागाजी को फील्ड में निरीक्षण कर सभी स्टाफ को अनुशासित और अपने कर्तव्य के अनुसार कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया. इस मौके पर उपखंड अधिकारी ने बताया कि आगे भी सभी सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जाएगा और लापरवाही से सख्ती से निपटा जाएगा.

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

Trending news