महिला और बाल उत्पीड़न को लेकर बानसूर में सुरक्षा सखियों ने आयोजित किया प्रशिक्षण शिविर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1352107

महिला और बाल उत्पीड़न को लेकर बानसूर में सुरक्षा सखियों ने आयोजित किया प्रशिक्षण शिविर

Alwar: बानसूर में सुरक्षा सखियों ने महिला और बाल उत्पीड़न की लेकर  प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया.

महिला और बाल उत्पीड़न को लेकर बानसूर में सुरक्षा सखियों ने आयोजित किया प्रशिक्षण शिविर

Alwar: बानसूर में सुरक्षा सखियों की बैठक तथा प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम का आयोजन थानाधिकारी राजकुमार राजोरा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. महिला उत्पीडन तथा बाल उत्पीड़न मामले को लेकर इसमे जानकारी दी गयी. बानसूर के पंचायत समिति सभागार में सुरक्षा सखियों की बैठक थाना अधिकारी राजकुमार राजोरा की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

इस दौरान थाना अधिकारी राजकुमार राजौरा ने बताया कि बैठक के दौरान अलवर से आई सुरक्षा सखियों को प्रशिक्षण देने की टीम ने महिला सखियों को बाल उत्पीड़न, महिला उत्पीड़न, बाल विवाह से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया प्रशिक्षण में बानसूर तथा हरसोरा थाना की सुरक्षा सखियों ने भाग लिया इस दौरान प्रशिक्षण देने आई टीम ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे महिला अत्याचार, बाल अत्याचार की सूचना तुरंत पुलिस को दें जिससे कि महिला अत्याचार पर अंकुश लगाया जा सके.

वहीं महिलाओं को जागरूक करने के लिए भी प्रेरित करें जिससे महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर महिलाएं तथा बालिकाएं सुरक्षा सखियों के सहायता से पुलिस को अवगत कराएं जिससे अपराध पर अंकुश लगाया जा सके. इस दौरान थाना अधिकारी राजकुमार राजौरा ने बताया कि साथ होने वाले सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखने तथा उनकी सूचना देने को लेकर भी निर्देशित किया, वही जो बच्चे घर से भाग जाते हैं उसके संबंध में सुरक्षा सखियों को कानून तथा सुरक्षा की जानकारी दी गई. थाना अधिकारी ने बताया कि जो बालिकाएं और महिलाएं पुलिस प्रशासन के सामने उन पर हो रहे अत्याचार के बारे में खुलकर बोल नहीं सकती वह सभी सुरक्षा सखियों के माध्यम से उन बातों को पुलिस प्रशासन तक पहुंचा सके इसको लेकर भी प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण शिविर में महिला कांस्टेबल राजबाला भी मौजूद रही.

अलवर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें​...

ये भी पढ़े- 36 साल पुरानी इस फोटो में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ को पहचानिए, इसमें 2 दूसरे दिग्गज भी शामिल

ये भी पढ़े- राजस्थान के 36 जिला न्यायाधीशों सहित 82 न्यायिक अधिकारियों ने की नालसा मीट में शिरकत

Trending news