राजस्थान में धार्मिक स्थल सफाई अभियान का हुआ शुभारंभ,60 मंदिरों को किया गया चिन्हित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2059689

राजस्थान में धार्मिक स्थल सफाई अभियान का हुआ शुभारंभ,60 मंदिरों को किया गया चिन्हित

Religious place cleaning campaign: भारत के प्रधानमंत्री द्वारा धार्मिक स्थलों से सफाई अभियान को लेकर की गई अपील से प्रभावित होकर आज मकर संक्रांति के अवसर पर शहर के प्रमुख धार्मिक स्थलों और उनके आसपास सफाई अभियान की शुरुआत की गई.

cleaning campaign

Religious place cleaning campaign: भारत के प्रधानमंत्री द्वारा धार्मिक स्थलों से सफाई अभियान को लेकर की गई अपील से प्रभावित होकर आज मकर संक्रांति के अवसर पर शहर के प्रमुख धार्मिक स्थलों और उनके आसपास सफाई अभियान की शुरुआत की गई. इस दौरान सुबह सात बजे प्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री संजय शर्मा और नगर निगम महापौर घनश्याम गुर्जर ने मोती डूंगरी स्थित हनुमान मंदिर से सफाई अभियान की शुरुआत की. 

 60 सफाई कर्मचारी और पांच ऑटो टीपर 
नगर निगम की ओर से करीब 60 सफाई कर्मचारी और पांच ऑटो टीपर के साथ सफाई व्यवस्था की गई. सफाई अभियान के दौरान नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे. मंत्री संजय शर्मा ने सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए की सफाई व्यवस्था सुचारू रखी जाए और किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर तत्काल निराकरण करना सुनिश्चित करें. 

करीब 60 मंदिरों को चिन्हित किया
वही नगर निगम महापौर घनश्याम गुर्जर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार शहर के करीब 60 मंदिरों को चिन्हित किया गया है. जहां अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने आमजन से भी सफाई व्यवस्था में सहयोग की अपील की. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रकाश अडीचवाल, एसटी मोर्चा के अध्यक्ष महेश मीणा, पंडित जले सिंह, राजेंद्र सैनी, पार्षद संध्या मीणा और विष्णु शंकर शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे.

धार्मिक स्थलों से सफाई अभियान 
22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नरेंद्र मोदी ने देश से एक अपील की थी. जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था की राम मंदिर को लेकर देश के हर एक मंदिरों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाए. जिसमें देश के लोग हर एक मंदिर और  उनके आसपास सफाई अभियान चलाए. साथ ही मोदी ने आमजन से भी सफाई व्यवस्था में सहयोग की अपील की. 

यह भी पढ़ें:युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का अंबार, सहायक प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती

 

Trending news