रामगढ़ थाने में पुलिसकर्मियों ने मनाया संविधान दिवस, ली शपथ
Advertisement

रामगढ़ थाने में पुलिसकर्मियों ने मनाया संविधान दिवस, ली शपथ

अलवर जिले के रामगढ़ में पूरा देश आज संविधान दिवस मना रहा है 26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने औपचारिक रूप से भारत के संविधान को अपनाया था.

रामगढ़ थाने में पुलिसकर्मियों ने मनाया संविधान दिवस, ली शपथ

Ramgarh News: अलवर जिले के रामगढ़ में पूरा देश आज संविधान दिवस मना रहा है 26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने औपचारिक रूप से भारत के संविधान को अपनाया था. जिसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया 19 नवंबर 2015 को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने नागरिकों के बीच संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए हर साल 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था.

ये भी पढ़ें- 26/11 के 14 साल, यदि गोविलकर एक सेकंड की भी देरी करते तो वो मढ़ देते 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी कहानी​

 आज के दिन को संविधान के रूप में मनाने का एकमात्र बड़ा कारण है वेस्टर्न कल्चर के दौर में देश के युवाओं के बीच में संविधान के मूल्य को बढ़ावा देना. दरअसल यही वह दिन है जब गुलामी की जंजीरों से आजाद होकर अपने स्वतंत्र अस्तित्व को आकार देने का प्रयास कर रहे राष्ट्र ने संविधान को अंगीकार किया था . किसी दिन संविधान सभा ने अपनी स्वीकृति दी थी . इसी वजह से इस दिन को संविधान दिवस के तौर पर मनाया जाता है थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने सभी पुलिसकर्मियों को एकता व अखंडता बनाए रखने की शपथ दिलाई और संविधान के उद्देश्यों के बारे में अवगत कराया.

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

    Trending news