इनकम टैक्स में राहत मिलने पर लोगों ने सरकार का जताया आभार, सीए एसोसिएशन ने भी सराहा
Advertisement

इनकम टैक्स में राहत मिलने पर लोगों ने सरकार का जताया आभार, सीए एसोसिएशन ने भी सराहा

बजट पर लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है. लोगों ने इनकम टैक्स के स्लैब में राहत को अच्छा बताया है. वहीं, सीए एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी ने बताया इनकम टैक्स में बेसिक स्लैब को ढाई लाख से तीन लाख किया है वह मिडिल क्लास के लिए राहत वाला है . वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बजट पेश किया.

इनकम टैक्स में राहत मिलने पर लोगों ने सरकार का जताया आभार, सीए एसोसिएशन ने भी सराहा

अलवर:बजट पर लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है. लोगों ने इनकम टैक्स के स्लैब में राहत को अच्छा बताया है. वहीं, सीए एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी ने बताया इनकम टैक्स में बेसिक स्लैब को ढाई लाख से तीन लाख किया है वह मिडिल क्लास के लिए राहत वाला है . वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बजट पेश किया. उन्होंने इस दौरान कई बड़ी घोषणाएं भी की . नई कर व्यवस्था में अधिभार दर की उच्चतम दर 37 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत किया गया है. वहीं अब 7 लाख रुपये तक के आय वालों को कोई कर नहीं देना होगा ..आयकर स्लैब की संख्या छह से घटाकर पांच की गयी है. लोगों के हाथ में पैसा देना अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका है ..

लोगो का कहना है की बजट में कुछ चीजें अच्छी है. इसे पूरी तरह नकारात्मक नहीं कह सकते , हालाकी बजट में मनरेगा का कोई जिक्र नहीं था. वहीं, बेरोजगारी, महंगाई की बात भी नहीं की गयी.वहीं, किसी ने बजट को स्वर्णिम काल बताया.

यह भी पढ़ें: आज से जयपुर एयरपोर्ट बना साइलेंट एयरपोर्ट, उड़ान और बोर्डिंग के लिए अनाउंसमेंट नहीं

लोगों ने बजट को बताया अच्छा

लोगों ने कहा की हम दुनिया में अपनी अर्थव्यवस्था को 10वें से 5वें स्थान पर ले आए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है , इसमें पिछले बजट को आधार लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की गयी है. इसके अंदर अगले 25 सालों के लिए भारत कैसे आगे बढ़े उसकी नींव रखी गयी है. इस बजट में खिलौने, साइकिल, ऑटोमोबाइल इलेक्ट्रोनिक वाहन सस्ते होंगे तो वही विदेश से आने वाली चांदी की चीजें, सिगरेट, प्लेटिनियम, देशी किचन चिमनी महंगी होगी. वही आयात पर सीमा शुल्क में छूट दी गई.

Trending news