बानसूर में विकास कार्य की खुली पोल, कच्चे नाले में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली, ग्रामीणों में आक्रोश
Advertisement

बानसूर में विकास कार्य की खुली पोल, कच्चे नाले में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली, ग्रामीणों में आक्रोश

बानसूर में विकास कार्य के दावों की पोल खोलती हुई तस्वीर सामने निकल कर आई हैं, जहां बानसूर के जमनानली पर बारिश के दिनों में आम रास्ते पर पानी भरने से कॉलोनी वासी परेशान हो जाते हैं और आने जाने में काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ता है लेकिन पानी निकासी नहीं होने के कारण कई बार छोटे बच्चे, बुजुर्ग गंदे पानी में गिर जाते हैं. 

विकास कार्य की खुली पोल

Bansur: बानसूर में विकास कार्य के दावों की पोल खोलती हुई तस्वीर सामने निकल कर आई हैं, जहां बानसूर के जमनानली पर बारिश के दिनों में आम रास्ते पर पानी भरने से कॉलोनी वासी परेशान हो जाते हैं और आने जाने में काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ता है लेकिन पानी निकासी नहीं होने के कारण कई बार छोटे बच्चे, बुजुर्ग गंदे पानी में गिर जाते हैं. 

इसको लेकर कई बार नगर पालिका प्रशासन को शिकायत की जा चुकी है और कॉलोनी में पक्का नाला निर्माण कराने की मांग की जा चुकी है लेकिन नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के चलते जेसीबी मशीन की सहायता से नाला निर्माण के लिए गड्ढे तो खुदवा दिए गए लेकिन उन्हें पक्का नहीं कराया गया है. इस कारण नाले में ट्रैक्टर-ट्रॉली गिर गई गनीमत रही कि कोई भी बड़ा हादसा नहीं हुआ वहीं मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

लोगों ने बताया कि कच्चा नाला निर्माण होने की वजह से आए थे. दुपहिया वाहन चालक और छोटे बच्चे नाले में गिर जाते हैं लेकिन नगर पालिका प्रशासन ने इस नाले को अभी तक पक्का निर्माण नहीं करवाया है, जिसका खामियाजा कॉलोनी वासियों को भुगतना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि चुनाव के समय जनप्रतिनिधि और विधायक बड़े-बड़े वादे करके जनता से वोट मांगने आते हैं लेकिन चुनाव जीतने के पश्चात कोई भी ध्यान नहीं देता है. ना ही कोई विकास कार्य हो पाता है, जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ता है. 

ग्रामीणों ने विधायक और नगर पालिका प्रशासन से कच्ची नाली निर्माण को पक्का नाला निर्माण करवाने की गुहार लगाई है कि जिससे कोई भी बड़ा हादसा आगामी समय में ना हो सके. वहीं श्याम मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर बारिश के दिनों में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है और लोग इस रास्ते से निकल भी नहीं पाते हैं लेकिन शिकायत के पश्चात भी नगर पालिका प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, इससे ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है. ग्रामीणों ने अति शीघ्र पक्का नाला निर्माण कराने की मांग की है. 

स्थानीय निवासी मनोज सैन का कहना है कि दो साल पहले इस कच्चे नाले का निर्माण किया गया था लेकिन बच्चे नाले को अभी तक पक्का नहीं किया गया है, जिससे आए दिन कच्चे नाले में छोटे बच्चे साइकिल चलाते हुए और गाय गिर जाती है और अब ये ट्रैक्टर-ट्राली इस नाले में गिर गई. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है, हम नगरपालिका प्रशासन से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द पक्के नाले का निर्माण करवाया जाए. 

साथ ही स्थानीय निवासी रामकरण सैनी का कहना है कि 2 साल पहले कच्चे नाले का निर्माण कराया गया था लेकिन नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के चलते कच्ची नाली निर्माण को पक्का नाला में अभी तक नहीं निर्माण कराया गया है, जिससे आए दिन छोटे बच्चे बुजुर्ग और वाहन नाले में गिर जाते हैं और आज ट्रैक्टर-ट्रॉली भी इस नाले में गिर गई. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. हम मांग करते हैं कि इस नाला निर्माण को पक्का कराया जाए जिससे कि दुर्घटना से बचा जा सके.

Reporter: Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें - 

बीवी पति और प्रेमिका के बीच बनी रोडा, तो पति ने पत्नी का दबा डाला गला

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news