राजपूत शिक्षा समिति की ओर से मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती, यह रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205720

राजपूत शिक्षा समिति की ओर से मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती, यह रहे मौजूद

बानसूर में राजपूत शिक्षा समिति की ओर से महाराणा प्रताप की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. कार्यक्रम में जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने समाज को संबोधित किया. 

महाराणा प्रताप की जयंती

Bansur: बानसूर में राजपूत शिक्षा समिति की ओर से महाराणा प्रताप की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. कार्यक्रम में जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने समाज को संबोधित किया. जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ अपने एक दिवसीय दौरे को लेकर बानसूर पहुंचे, जहां बानसूर पहुंचने पर राजपूत शिक्षा समिति की ओर से महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के पहुंचने पर समाज के गणमान्य लोगों ने सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का माला साफा पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण किया. कार्यक्रम में समाज के लोगों को संबोधित करते हुए सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि महाराणा प्रताप ने चुनौतियों का सामना किया और उन्होंने अपने जीवन में कभी हार नहीं मानी. महाराणा प्रताप की सेना में सबको साथ लेकर चले और आज हमको भी सभी को साथ लेकर चलना चाहिए और वीर महाराणा प्रताप के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान भी किया.

इस दौरान राठौड़ ने कहा कि उस समय जिस प्रकार वीर महाराणा प्रताप ने समाज का नेतृत्व किया तो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी प्रकार देश का नेतृत्व कर रहे हैं. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा नेता देवीसिंह शेखावत ने कहा कि जिस प्रकार महाराणा प्रताप ने सभी को साथ लेकर आगे चले उसी प्रकार हम भी समाज में सबको साथ लेकर आगे चलना चाहिए, जिससे समाज उन्नति के पथ पर आगे बढ़े. इससे पूर्व समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष में वाहन रैली का भी आयोजन किया गया.

रैली को पूर्व यूआईटी चेयरमैन देवीसिंह शेखावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली सुभाष चौक से होती हुई बानसूर के प्रमुख मार्गों पर से सीधा राजपूत छात्रावास पर पहुंची, जहां रैली का जगह-जगह स्वागत किया गया. कार्यक्रम में समाज के भामाशाहों का भी सम्मान किया गया. इस दौरान गोपाल सिंह शेखावत, नरेश सिंह शेखावत, सरपंच बबीता कंवर, पूर्व सरपंच श्रृद्धा चौहान, दिलीप सिंह शेखावत, एडवोकेट जितेंद्र सिंह शेखावत, मुकेश सिंह शेखावत, मालसिंह शेखावत सहित बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य लोग मौजूद थे.

Report: Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें - बानसूर में चोरों का आतंक, तीन मकानों में लाखों रुपये की चोरी कर हुए फरार

Trending news