Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए मायावती इस डेट से करेंगी जनसभा का आगाज, अलवर में तैयारी शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2188312

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए मायावती इस डेट से करेंगी जनसभा का आगाज, अलवर में तैयारी शुरू

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव लेकर BSP भी जोर लगा रही है.  बसपा प्रमुख मायावती राजस्थान के अलवर से अपनी चुनावी सभा का आगाज करेंगी. 17 अप्रैल को फजल हुसैन के लिए जनसभा को संबोधित करेंगी. BSP ने रैली को लेकर तैयारी तेज कर दी है. 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में बीजेपी- कांग्रेस लोकसभा के महा मुकाबले में एक दूसरे को मात देने के लिए अपनी ताकत लगा रही हैं. वहीं, बसपा भी 12 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स को मैदान में उतारा है. बीएसपी सुप्रीमों मायावती 17 अप्रैल को अलवर से लोकसभा की चुनावी सभा का आगाज करेंगी. बता दें कि बसपा ने अलवर से फजल हुसैन को टिकट दिया है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने यह जानकारी दी है.उन्होंने कहा कि मायावती बसपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा करेंगी.

कांग्रेस के वोट परसेंट पर BSP लगा सकती है सेंध

राजनीतिक जानकारों की मानें तो बीएसपी के कैंडिडेट्स से सबसे ज्यादी नुकसान कांग्रेस को है, कांग्रेस का हॉर्डकोर वोटर BSP में कंवर्ट हो जाएगा. शायद इसीलिए बसपा ने अलवर सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी को चुनावी मैंदान में उतारा है.ताकि कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाई जा सके.कांग्रेस ने अलवर से मुंडावर विधायक ललित यादव को टिकट दिया है.जबकी उनके सामने बीजेपी से भूपेंद्र यादव है.

जानें BSP की किस सीट पर है कौन सा कैंडिडेट 

राजस्थान लोकसभा चुनाव में मायावती ने किसी के साथ हैंडसेक नहीं किया है. किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं है.पार्टी ने राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स उतारे हैं. दौसा-सोनू धानका  और जयपुर- राजेश तंवर को टिकट दिया है. इसी प्रकार भरतपुर- इंजी अंजला.अलवर- फजल हुसैन,नागौर-डॉ गजेंद्र सिंह राठौड़,धौलपुर करौली- विक्रम सिंह, सीकर- अमरचंद चौधरी.चूरू- दईराम उम्मीदवार, बीकानेर-खेताराम, गंगानगर-देव करण नायक, कोटा-भीम सिंह कुंतल औऱ जालोर- लाल सिंह राठौड़ को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- Bikaner News: शादी का कार्ड देखकर रिश्तेदारों को लगा झटका, पढ़ते-पढ़ते उड़े लोगों के होश!

 

Trending news