मुंडावर में रसद विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, डीलरों के खिलाफ जांच हुई शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221577

मुंडावर में रसद विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, डीलरों के खिलाफ जांच हुई शुरू

अलवर रसद विभाग की टीम ने नीमराना में कार्रवाई करते हुए तीन राशन डीलरों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं. औचक निरीक्षण करने पहुंची टीम को राशन डीलरों की अनेकों खामियां मिली. 

डीलरों के खिलाफ जांच हुई शुरू

Mundawar: अलवर रसद विभाग की टीम ने नीमराना में कार्रवाई करते हुए तीन राशन डीलरों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं. औचक निरीक्षण करने पहुंची टीम को राशन डीलरों की अनेकों खामियां मिली. यहां गरीबों को मिलने वाले गेंहू में गड़बड़ियां पाई गई, साथ ही पॉस मशीन से बांटे गए गेंहू और स्टॉक का भी मिलान नहीं हुआ. 

अलवर से गई टीम में मौजूद रसद अधिकारी ज्ञान चंद ने बताया कि नीमराना में तीन राशन डीलरों के खिलाफ बार-बार शिकायत मिल रही थी, जिस पर आज रसद विभाग की टीम नीमराना पहुंची और तीनों राशन डीलरों के गोदामों पर पहुंचकर कागजात चेक किए और स्टॉक का मिलान किया गया. जांच में अनेकों अनियमितता पाई गई. साथ ही गरीबों में बांटा जाने वाला गेंहू भी बांटना नहीं पाया गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए तीनों राशन डीलरों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और जांच में क्या-क्या कमियां पाई जाती है वो जांच के बाद ही पता चल पाएगा. 

वहीं उपभोक्ताओं से भी जानकारी ली जा रही है कि कब-कब उनको राशन मिला है और कब-कब नहीं मिला है, यह पूरा जांच के बाद ही सामने आएगा कि राशन डीलरों के द्वारा कितना गबन किया गया है. साथ ही गोदाम का सत्यापन कर पोस मशीनों को भी चेक किया जा रहा है कि राशन बांटा गया या नहीं और अनियमितता पाएं जाने पर राशन डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें - दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर स्विफ्ट कार नाले में गिरी, 2 घायल

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news