खैरथल कस्बे में क्रय विक्रय सरकारी समिति में खाद का किया वितरण, किसानों को मिले 600 कट्टे डीएपी खाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401185

खैरथल कस्बे में क्रय विक्रय सरकारी समिति में खाद का किया वितरण, किसानों को मिले 600 कट्टे डीएपी खाद

खैरथल डीएपी खाद की किल्लत से जूझ रहे हैं किसानों को सोमवार को समिति के पास आए 600 कट्टे डीएपी खाद के कट्टो का वितरण किया गया 600 खाद के कट्टे किशनगढ़ भेजे गए. 

600 कट्टे डीएपी खाद का वितरण.

Kisangarhbas: खैरथल डीएपी खाद की किल्लत से जूझ रहे हैं किसानों को सोमवार को कस्बे के हेमू कालानी चौक के पास स्थित खैरथल क्रय विक्रय सहकारी समिति खाद वितरण किया गया समिति के मुख्य प्रबंधक राम स्वरूप सिंह ने बताया कि सोमवार को समिति के पास आए 600 कट्टे डीएपी खाद के कट्टो का वितरण किया गया 600 खाद के कट्टे किशनगढ़ भेजे गए इससे पूर्व यूरिया का भी वितरण किया जा चुका है खाद आने की सूचना पर सुबह से ही किसानों का भारी जमावड़ा लग गया.

सुबह से ही किसानों का भारी जमावड़ा
किसानों की लंबी कतार लग गई जिन्हें आधार कार्ड के माध्यम से प्रत्येक को दो कट्टे दिए कि वह 1 शीशी नैनों की वितरित की गई. गौरतलब है कि इन दिनों सरसों की बुवाई के चलते यूरिया डीएपी खाद की भारी मांग है लेकिन सरकार की नीति के चलते बाजारों में खाद का उपलब्ध नहीं हो पा रहा है वहीं भीड़ में खड़े कुछ किसानों ने बताया कि कुछ दुकानदार एक दूसरे राज्य से मंगवा कर चोरी-छिपे अधिक मूल्य में बेच रहे हैं.

डीएपी और यूरिया खाद की डिमांड बढ़ी
खैरथल में 3 दिन पहले 2 दिन लगातार हुई करीब 120 एमएम बारिश ने खेतों में सिंचाई का काम किया. अब मौसम साफ होने से किसान परिवार रबी की फसल की बिजाई में जुटे हुए हैं. सरसों की फसल की बुवाई के लिए डीएपी और यूरिया खाद की डिमांड बढ़ने लगी है.

ये भी पढ़ें- हड़कंप: खैरथल के कलाकंद कारखानों पर जांच, मिठाई की 4 दुकानों पर कार्रवाई के आदेश

इधर, चिलचिलाती धूप और भीषण उमस भरी गर्मी के बीच सुबह से भूखे प्यासे खाद का इंतजार करते रहे. पुरुष और महिला किसानों ने ट्रक में आए बैग के अनुसार लाइन लगाकर वितरण कर दिए और पैसे जमा करवाने के बाद खाद के बैग प्राप्त किए. खाद मिलने के बाद किसानों ने राहत की सांस ली.

Trending news