Alwar: गौशाला कांजी हाउस का किया निरीक्षण, सरकार व प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
Advertisement

Alwar: गौशाला कांजी हाउस का किया निरीक्षण, सरकार व प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

अलवर में ब्रिज भूमि कल्याण परिषद के तत्वाधान में परिषद के राष्ट्रीय संयोजक डॉ पंकज गुप्ता के नेतृत्व में राज सरकार की गोशाला कांजी हाउस का निरीक्षण .

गौशाला का निरीक्षण करते राष्ट्रीय संयोजक डॉ पंकज गुप्ता

Alwar: अलवर में ब्रिज भूमि कल्याण परिषद के तत्वाधान में परिषद के राष्ट्रीय संयोजक डॉ पंकज गुप्ता के नेतृत्व में राज सरकार की गोशाला कांजी हाउस का निरीक्षण किया गया. इस दौरान गुप्ता ने सरकार व प्रशासन पर लम्पी वायरस से गायों को बचाने में लापरवाही के आरोप लगाए. गुप्ता ने कहा कि कांजी हाउस के निरक्षण में यह पाया गया कि राज्य सरकार और प्रशासन के द्वारा कांजी हाउस की व्यवस्था में गंभीर लापरवाही बरती जा रही है और गौवंश को कीचड़ और मलबे में रहने को मजबूर किया जा रहा हैं. जिसके कारण से जो अच्छी भली गाय हैं, वो भी बीमार हो सकती हैं और हो रही हैं.

Idana Mata Temple: खुले चौक में देवी करती है अग्नि स्नान, देखने वालों की होती है मनोकामना पूरी, आखिर क्या है चमत्कार

सरकार के द्वारा चिकित्सा की कोई भी कोई अच्छी व्यवस्था नहीं की गई है. सामाजिक संस्था हिंदू सनातन धर्म के लोग और आम जन नित्य प्रतिदिन जन सहयोग से आयुर्वेदिक लड्डू बना रहें हैं और गायों को खिला रहें हैं, जिसके कारण से जो बीमार गाय हैं, लंपी प्रभावित गाय हैं उनमें काफी असर दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि वहां के जो पशु चिकित्सक डॉक्टर विमल है और उनकी टीम जिसमें कुछ समाजसेवी कार्यकर्ता जिनमें मुख्य रूप से जसवंत, विष्णु स्वामी सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सेवाएं दे रहें हैं, बहुत अच्छा काम कर रहें हैं, लेकिन राज्य सरकार और प्रशासन के द्वारा जो गायों को रखने की रहने की व्यवस्था है जो कीचड़ है, मलबा है उसको खत्म करने की सुधारने की कोई व्यवस्था नहीं है. 

निरीक्षण के उपरांत बृज भूमि कल्याण परिषद की मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें कांजी हाउस गौशाला की अव्यवस्था के बारे में सरकार और प्रशासन को चेताने के लिए राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन तैयार कर जिला कलेक्टर को देने का निर्णय लिया गया. इस मौके पर अश्वनी जावली, प्रेम प्रकाश शर्मा, मनोज कुमार शर्मा, यशवंत कुमार गुप्ता, हरिराम शर्मा, संतराम अरोड़ा, यशोधन पाराशर, ललित शर्मा, आकाश मिश्रा, पंडित दीपक अवस्थी, पंडित राजेंद्र आचार्य, शिवचरण शर्मा, डॉक्टर गोपाल शास्त्री आदि उपस्थित रहें.

ये भी पढ़ें : Navratri 2022 : नवरात्र से पहले नहीं किया ये काम तो नहीं मिलेगा 9 दिनों के व्रत का फल, पूजा रह जाएगी अधूरी

Trending news