थानागाजी: कार्तिक मास को लेकर मंदिर में ठाकुर जी को लगाया छप्पन भोग, सजाई झांकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430085

थानागाजी: कार्तिक मास को लेकर मंदिर में ठाकुर जी को लगाया छप्पन भोग, सजाई झांकी

कार्तिक मास के अंदर स्नान करने वाली महिलाओं के द्वारा हवन पूजन कर भगवान का आकर्षक श्रृंगार कर भव्य झांकी सजाई और मंदिर पर विशेष सज्जा की गई. 

सजाई झांकी

Thanagazi: थानागाजी कस्बा अंतर्गत ठाकुर जी के मंदिर के अंदर कार्तिक मास को लेकर के आज प्रसाद चढ़ाया गया. कार्तिक स्नान करने वाली महिलाओं के द्वारा ठाकुर जी का सिंगार सजाकर विशेष रूप से पूजा अर्चना की गई. इस मौके पर सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही थानागाजी कस्बा स्थित श्री जगन्नाथ, ठाकुर जी खाटूश्यामजी के मंदिर पर सोमवार को बैकुंठ चतुर्दशी के अवसर पर जगन्नाथ जी महाराज को छप्पन भोग का प्रसाद लगाया गया. 

इस अवसर पर कार्तिक मास के अंदर स्नान करने वाली महिलाओं के द्वारा हवन पूजन कर भगवान का आकर्षक श्रृंगार कर भव्य झांकी सजाई और मंदिर पर विशेष सज्जा की गई. मंदिर के महंत पंडित मदन मोहन शास्त्री ने बताया कि एक माह से चल रहे कार्तिक माह का समापन आज बैकुंठ चतुर्दशी को राधा दामोदर जी महाराज की पूजा अर्चना के साथ संपन्न हुआ. 

आपको बता दें कि इस मौके पर सैकड़ों भक्त महिलाओं ने श्री राधा दामोदर जी महाराज की विशेष पूजा अर्चना करके उनकी परिक्रमा की और उनका विसर्जन का कार्य किया. इस मौके पर मंदिर में पूरणदास, पंडित मदन मोहन शास्त्री, रोहित शर्मा, मुकुल, मनीष गुप्ता, गायत्री शर्मा, मीनू खूटेटा भोला खूटेटा, अभिषेक सहित अन्य क्षृद्वालु मौजूद थे.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news