Food poisoning: एक साथ 150 लोग बनें फूड पॉइजनिंग का शिकार, राजस्थान के अलवर का है मामला, गांव में मचा हड़कंप
Advertisement

Food poisoning: एक साथ 150 लोग बनें फूड पॉइजनिंग का शिकार, राजस्थान के अलवर का है मामला, गांव में मचा हड़कंप

Food poisoning Alwar: अलवर के खेड़ली क्षेत्र के गारू गांव में कुआं पूजन कार्यक्रम में खाना-खाने के बाद फूड पॉइजनिंग का मामला आया सामने आया है. डेढ़ सौ से अधिक लोगों के बीमार होने की सूचना है. पीड़ित उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे.सूचना मिलते ही कठूमर थाना अधिकारी महावीर प्रसाद मौके पर पहुंचे हैं.

 

Food poisoning: एक साथ 150 लोग बनें फूड पॉइजनिंग का शिकार, राजस्थान के अलवर का है मामला, गांव में मचा हड़कंप

Food poisoning Alwar: अलवर के खेड़ली क्षेत्र के गारु गांव में एक कुआं पूजन कार्यक्रम में खाना खाने के बाद फूड पॉइजनिंग हो गई, जिसमे 150 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. जिन्हे उल्टी दस्त और पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें खेड़ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.सभी का इलाज शुरू कर दिए गया है.अस्पताल में चिकित्सक मरीजों का इलाज कर रहे हैं.सूचना के बाद मौके पर थानाधिकारी महावीर प्रसाद मय जाप्ता पहुंच गए.उन्होंने अस्पताल परिसर में मरीजों और उनके परिजनों से जानकारी ली जायजा.कुछ का इलाज कठूमर,खेड़ली सहित गारु गांव में चल रहा है.

कुआं पूजन समारोह
जानकारी के अनुसार अमरचंद सैनी के कुआं पूजन समारोह था.जिसमे दाल बाटी चूरमा बना था.पूरे गांव को न्यौता दिया था.जिसमें करीब 700 से 800 लोग खाना खाने के लिए पहुंचे थे.खाना खाने के कुछ घंटों बाद ही तबीयत बिगड़ी गयी और उन्हें उल्टी दस्त,पेट दर्द होने लगा.तबीयत ज्यादा खराब होते ही मरीज अस्पताल तक पहुंचने लगे.

संख्या 150 से अधिक पहुंच सकती है
जहां आपातकालीन स्थिति में चिकित्सकों की टीम ने मरीजों का इलाज किया. 70 से 80 मरीजों का खेड़ली के अस्पताल में इलाज किया गया.वहीं, गारु गांव में भी टीम ट्रीटमेंट दे रही है और कठूमर अस्पताल में भी इलाज किया गया. बीमार होने वालो की संख्या 150 से अधिक पहुंच सकती है. सूचना पर कठूमर तहसील दार राजेश मीणा, सीओ अशोक चौहान, नायाब तहसीलदार लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता, थानाधिकारी महावीर प्रसाद मय जाप्ता मौके पर पहुंचे. घटना के संबंध में जानकारी ली.वही चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा अलवर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को सूचना दे दी गई है. 

अस्पताल में करीब 80 मरीजों को भर्ती किया
सैंपल ले लिए गए है.टीम के आने पर सैंपल की जांच कराई जाएगी.चिकित्सक अंकित जेटली ने बताया कि गारू में दाल बाटी की दावत के बाद फ़ूड पोइज़निंग का मामला सामने आया है मरीजों को पेट दर्द उल्टी और दस्त की शिकायतें है.जिनका ट्रीटमेंट खेरली अस्पताल में दिया जा रहा है.करीब 8 बजे के बाद मरीजों का आना शुरू हुआ. अभी खेडली अस्पताल में करीब 80 मरीजों को भर्ती किया गया है.स्थिति अभी कंट्रोल में है.

ये भी पढ़ें- RBSE Board 10th, 12th Commerce Result 2023: राजस्थान बोर्ड 10th और 12th कॉमर्स के रिजल्ट्स को लेकर बड़ा अपडेट,रहें तैयार

 

Trending news