अलवर में यूरिया ना मिलने से किसानों ने सोसाइटी पर किया हंगामा, बुलानी पड़ गई पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436636

अलवर में यूरिया ना मिलने से किसानों ने सोसाइटी पर किया हंगामा, बुलानी पड़ गई पुलिस

Alwar News: मंत्री टीकाराम जूली के विधानसभा क्षेत्र अलवर ग्रामीण के अहमदपुर को ऑपरेटिव सोसाइटी पर यूरिया को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान हजारों की संख्या में किसान और ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. लोगों में विवाद बढ़ा तो हाथापाई शुरू हो गई. हालात को काबू करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. 

अलवर में यूरिया ना मिलने से किसानों ने सोसाइटी पर किया हंगामा, बुलानी पड़ गई पुलिस

Alwar: अलवर जिले में यूरिया की कमी हो रही है. डिमांड के अनुसार सप्लाई नहीं होने के कारण जिलेभर में हालात खराब है. यूरिया के लिए किसान रात भर लाइन में लगे रहते हैं. उसके बाद भी यूरिया नहीं मिल पा रहा है. बिगड़ते हालातों के बीच जिले में कई जगहों पर पुलिस की निगरानी में यूरिया वितरण किया जा रहा है. अलवर ग्रामीण, खेड़ली, लक्ष्मणगढ़ सहित विभिन्न जगहों पर यूरिया के लिए हंगामे, मारपीट व विवाद की घटनाएं भी सामने आ चुकी है.

मंत्री टीकाराम जूली के विधानसभा क्षेत्र अलवर ग्रामीण के अहमदपुर को ऑपरेटिव सोसाइटी पर यूरिया को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान हजारों की संख्या में किसान और ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. लोगों में विवाद बढ़ा तो हाथापाई शुरू हो गई. हालात को काबू करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस ने लोगों को समझाया कई घंटों की मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ. पुलिस की मौजूदगी में यूरिया का वितरण कार्य फिर से शुरू किया गया. अलवर जिले के सभी क्षेत्र में इस तरह के हालात हैं. बानसूर बहरोड़ नीमराना लक्ष्मणगढ़ राजगढ़ रामगढ़ सहित सभी जगह पर यूरिया के लिए मारामारी हो रही है. रात दिन किसान लाइन में लग रहे हैं.

अलवर जिले में इस समय सरसों चना व जो कि बुवाई हुई है. कुछ दिनों में किसान गेहूं की फसल की बुवाई करेगा. ऐसे में किसान को यूरिया की आवश्यकता है. जिले में हजारों टर्न यूरिया की आवश्यकता होती है. उसकी तुलना में एक चौथाई सप्लाई जिले को मिल रही है. उदाहरण के तौर पर अगर किसी केंद्र पर 5000 कट्टे यूरिया सप्लाई होने हैं. तो उनमें से 400 से 500 कट्टे यूरिया पहुंच पाते हैं. ऐसे में यूरिया के लिए जिले में किसान आपस में उलझ रहे हैं. हंगामे हो रहे हैं व विवाद के मामले सामने आ रहे हैं. यूरिया के लिए ग्रामीण क्षेत्र में रात भर किसान लाइन में लगे रहते हैं. उसके बाद भी लोगों को यूरिया नहीं मिल पा रही है. 

अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के मालाखेड़ा आसपास क्षेत्र में शुक्रवार को यूरिया के लिए हालात खराब नजर आए. हजारों की संख्या में किसान जद्दोजहद करते दिखे. तो बिगड़ते हालातों को देखते हुए पुलिस बुलानी पड़ी पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया. उसके बाद पुलिस की मौजूदगी में यूरिया का वितरण शुरू हुआ किसानों ने केंद्र संचालक पर आरोप लगाए उन्होंने कहा कि केंद्र संचालक मनमानी कर रहा है. अपने मिलने वाले लोगों को यूरिया दे रहा है. साथ ही यूरे यूरिया की कालाबाजारी भी हो रही है.

 राजस्थान के टोंक में शौच करने गई विवाहिता का अपहरण, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

Trending news