मौसम में बदलाव का असर, प्री मानसून की बारिश के साथ ही बढ़ी मौसमी मरीजों की संख्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1245236

मौसम में बदलाव का असर, प्री मानसून की बारिश के साथ ही बढ़ी मौसमी मरीजों की संख्या

अलवर जिले के नारायणपुर उपखंड क्षेत्र में प्री मानसून बारिश के साथ ही चिकित्सालय में मौसमी बीमारी के मरीज बढ़ने लगे है. चिकित्सालय में बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. पहली बारिश ने ही बेहाल कर दिया है. 

 

बढ़ी मौसमी मरीजों की संख्या

Bansur: राजस्थान के अलवर जिले के नारायणपुर उपखंड क्षेत्र में प्री मानसून बारिश के साथ ही चिकित्सालय में मौसमी बीमारी के मरीज बढ़ने लगे है. चिकित्सालय में बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. पहली बारिश ने ही बेहाल कर दिया है. 

मौसम के कारण चिकित्सालय में बुखार, उल्टी के मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और इन दिनों ओपीडी करीब साढ़े तीन सौ से पार पहुंच गई है. चिकित्सालय में उल्टी, बुखार के मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण चिकित्सालय में उनका उपचार किया जा रहा है और मरीजों को इंतजार करना पड़ रहा है. 

मौसमी बीमारी से बचने के लिए चिकित्सक ने बताया है कि ज्यादा पानी का सेवन करें और जरुर हो तो ही घरों के बाहर निकले और अधिक बुखार होने पर चिकित्सक की परामर्श लें. चिकित्सालय में सभी पद भरे हुए हैं जो जांच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर होती है वह सभी सुविधाएं चालू है और चिकित्सालय में सभी व्यवस्थाएं है.

Reporter: Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें - 

Bansur News: जर्जर बिल्डिंग में संचालित हो रहा है स्कूल, दूसरी बिल्डिंग दिखा कर ली थी मान्यता

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news