Alwar News: आयकर विभाग एक अक्टूबर को चला स्वच्छता अभियान
Advertisement

Alwar News: आयकर विभाग एक अक्टूबर को चला स्वच्छता अभियान

Alwar News: राजस्थान के अलवर में आयकर विभाग की ओर से स्वच्छता अभियान के तहत मोती डूंगरी स्थित राजीव गांधी पार्क में साफ सफाई का कार्य कर श्रमदान किया. इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. 

Alwar News: आयकर विभाग एक अक्टूबर को चला स्वच्छता अभियान

 Alwar News, Swachh Bharat Mission​ : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर साल 2014 में शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन को लेकर मिशन अब हर साल स्वच्छता के स्तर को नई ऊंचाइयों पर जा रहा है. लोग भी अभियान से जुड़कर श्रमदान करने में लगे हुए है.

साफ सफाई का कार्य कर किया श्रमदान 

आज रविवार को आयकर विभाग की ओर से स्वच्छता अभियान के तहत मोती डूंगरी स्थित राजीव गांधी पार्क में साफ सफाई का कार्य कर श्रमदान किया. इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. सीबीडीटी की मेंबर सुभाश्रीअनंत कृष्ण और आयकर विभाग के अलवर आयुक्त भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमारे आपस के क्षेत्र को साफ सुथरा रखना बहुत जरूरी है.

राजीव गांधी पार्क में साफ सफाई का कार्य 

ऐसे में अपने घर की साफ सफाई के साथ सार्वजनिक पार्क में भी साफ सफाई करना हमारा कर्तव्य है. उन्होंने बताया की जब राजीव गांधी पार्क में पहुंचे तो बहुत ही गंदगी का आलम था. और लोगो ने प्लास्टिक की पन्नियां और डिस्पोजल के कप पटकर कर गंदगी कर रखी थी. उसके बाद टीम ने साफ सफाई की तो पार्क बिल्कुल साफ सुथरा हो गया. ऐसे में पार्क में आने वाले प्रत्येक लोगो को पार्क को साफ सफाई कर अच्छा रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें- जयपुर:मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोकतंत्र के सब रंग मेगा वॉकथॉन

शहर को सुंदर बनाने के साथ ही पॉलिथीन मुक्त अभियान में अपना योगदान देना चाहिए. अपने घर की की तरह अपने शहर को भी साफ रखे. इधर उधर कचरा ना फैलाए.साथ ही स्वच्छता अभियान को लेकर लोगों को जागरूक किया जाए. इस दरमियान मत्स्य औद्योगिक संघ के सदस्य सहित तमाम शहर के चार्टर्ड अकाउंटेंट और व्यापारी वर्ग मौजूद था. जब मैं प्रमुख रूप से शशि बंसल प्रेसिडेंट टैक्स बार एसोसिएशन सीए गुलशन आईटीओ ऑफिसर्स स्टाफ, गो एक्टिविस्ट प्रतीक्षा सिसोदिया और मेंबर मौजूद रहे.

Reporter- Swadesh Kapil

Trending news