सड़क सुरक्षा सप्ताह में बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिया था सड़क सुरक्षा का संदेश
Advertisement

सड़क सुरक्षा सप्ताह में बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिया था सड़क सुरक्षा का संदेश

 भिवाड़ी के परिवहन कार्यालय में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया ,जिसमें गत 1 सप्ताह में स्कूली बच्चों के द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर की गई गतिविधियों पर उन्हें सम्मानित किया गया .

सड़क सुरक्षा सप्ताह में बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिया था सड़क सुरक्षा का संदेश

अलवर: भिवाड़ी के परिवहन कार्यालय में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया ,जिसमें गत 1 सप्ताह में स्कूली बच्चों के द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर की गई गतिविधियों पर उन्हें सम्मानित किया गया . साथ ही कार्यक्रम में आए हुए लोगों को सड़क पर चलते समय सुरक्षा व नियमों की जानकारी दी गई.

बच्चों को किया गया सम्मानित

भिवाड़ी में गत 11 दिसंबर को शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह का मंगलवार को समापन किया गया, कार्यक्रम का आयोजन जिला परिवहन कार्यालय में हुआ जिसमें गत 1 सप्ताह में अभियान के तहत की गतिविधियों से अवगत कराया गया साथ ही भिवाड़ी के कई निजी विद्यालयों के छात्र छात्राओं के द्वारा लघु नाटिकाओं के माध्यम से सड़क सुरक्षा का संदेश दिया गया .कार्यक्रम के दौरान परिवहन विभाग भिवाड़ी के परिवहन निरीक्षक महेंद्र कौशिक के द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत और सम्मान किया गया इस दौरान विद्यालय के बच्चों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया गया.

यह भी पढ़ें: रुदावल में खाप पंचायत का फरमान, परिवार का हुक्का पानी बंद, संबंध जोड़ने वाले पर लगेगा 11 हजार जुर्माना

पेंटिंग के जरिए बच्चों ने दिया संदेश

परिवहन निरीक्षक महेंद्र कौशिक ने बताया कि प्रदेश भर में चलाए जा रहे हैं सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शहर के अनेक विद्यालयों में जाकर बच्चों के बीच सड़क पर चलते समय सुरक्षा के मानकों की जानकारी देते हुए उन्हें परिवहन के सभी नियमों का पालन करने की बात कही गई साथ ही अनेक विद्यालयों के बच्चों ने चित्रकला पेंटिंग लघु नाटिका के माध्यम से चित्रकारी कर सड़क सुरक्षा के प्रति अपने विचार प्रस्तुत किए साथ ही अनेक विद्यालयों के बच्चों के साथ सभी सरकारी महकमों के अधिकारियों ने शहर के बीचो बीच सड़क सुरक्षा जागरूक रैली का भी आयोजन किया.

बिना हैलमेट और सीट बेल्ट लगाए वाहन नहीं चलाने की अपील

इसके अलावा परिवहन विभाग के स्टाफ के द्वारा बिना हेलमेट लगाए हुए और बिना सीट बेल्ट लगाए हुए लोगों को गुलाब के फूल देकर उन्हें नियमों का पालन करने के लिए समझाया गया, साथ ही कुछ लोगों के चालान भी बनाए गए हैं . परिवहन निरीक्षक महेंद्र कौशिक ने बताया कि सड़क पर सुरक्षित चलने के लिए लोगों से बराबर समझाइस की जा रही है, साथ ही नियमों का पालन करने के लिए भी बताया जा रहा है . इस तरह के अभियान शहर में आगे भी लगातार जारी रहेंगे . कार्यक्रम के दौरान कृतिका शर्मा ने मंच संचालन किया तो वहीं इस दौरान इंस्पेक्टर दीपक शर्मा, नरेश स्वामी, हंसराज टेपन सहित परिवहन विभाग का पूरा स्टाफ और बड़ी संख्या में अनेक स्कूलों के बच्चों सहित शहर के लोग उपस्थित रहे .

Trending news