Bansur: पुलिस उपाधीक्षक के ट्रांसफर रोकने के लिए ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री से की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396600

Bansur: पुलिस उपाधीक्षक के ट्रांसफर रोकने के लिए ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री से की मांग

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत अपने एक दिवसीय दौरे को लेकर बानसूर पहुंची. जहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री शकुंतला रावत से वार्ता की. वार्ता में ग्रामीणों ने बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा के स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग की.

Bansur: पुलिस उपाधीक्षक के ट्रांसफर रोकने के लिए ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री से की मांग

Bansur: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत अपने एक दिवसीय दौरे को लेकर बानसूर पहुंची. जहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री शकुंतला रावत से वार्ता की. वार्ता में ग्रामीणों ने बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा के स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग की. ग्रामीणों ने बताया कि बानसूर में पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा के के जरिए क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने में, व्यवस्थाओं को सुचारू करने में, अवैध गतिविधियों सहित अन्य पर अंकुश लगाने में डीएसपी ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. 

ग्रामीणों की इस मांग पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि राज्य सरकार की प्रक्रिया के अनुसार पुलिस उपाधीक्षक का स्थानांतरण हुआ है तथा बानसूर पुलिस उपाधीक्षक के स्थानांतरण को निरस्त करने को लेकर ग्रामीणों को आश्वासन दिया. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक ने क्षेत्र में अतिक्रमण को लेकर भी आमजन से सहयोग करके बानसूर को जाम की समस्या से निजात दिलाया जिससे जनता का लगाव पुलिस उपाधीक्षक की कार्यशैली से जुड़ा हुआ है.

इसके अतिरिक्त ग्रामीणों ने बताया कि अगर बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा का स्थानांतरण   निरस्त नहीं हुआ तो बानसूर की जनता उग्र आंदोलन करेगी. इसको लेकर सभी लोगों से सहयोग मांगा गया है. वही सभी संगठन के लोग पुलिस उपाधीक्षक के स्थानांतरण को रुकवाने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जब उपखंड अधिकारी तथा तहसीलदार का कार्यकाल तीन चार वर्षों का हो सकता है तो पुलिस उपाधीक्षक को 10 माह में ही स्थानांतरण कर उनको सोजत सिटी लगा दिया गया.

लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में अमन शांति करने में पुलिस उपाधीक्षक का अहम रोल रहा है तथा बानसूर में अपराधों पर अंकुश लगा है लोगो ने पुलिस उपाधीक्षक का तबादला निरस्त करने को लेकर कहां कि अगर राज्य सरकार डीएसपी का स्थानांतरण निरस्त नहीं किया गया तो बानसूर में ग्रामीणों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

इस बारें में जिला पार्षद पूर्ण चंदेला का कहना है कि बानसूर क्षेत्र के करीब हजारों लोग उद्योग मंत्री शकुंतला रावत से मुलाकात की तथा बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की गई पुलिस उपाधीक्षक ने क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा गुंडागर्दी खत्म करने में अहम भूमिका निभाई है इसलिए सभी लोगों ने बानसूर पुलिस उपाधीक्षक का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की.

वही पुलिस उपाधीक्षक के द्वारा खनन माफियाओं तथा अवैध शराब बिक्री करने वालों पर रोक लगाने में पुलिस उपाधीक्षक ने लगाम लगाई थी लोगों ने राज्य सरकार तथा उद्योग मंत्री से पुलिस उपाधीक्षक का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की है. इस मौके पर बानसूर नगरपालिका चैयरमेन प्रतिनिधि सज्जन मिश्रा, प्रधान प्रतिनिधि सुभाष यादव सहित सरपंच, जिला पार्षद ओर ग्रामीण मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन

Trending news