अजब-गजब ! मत्स्य यूनिवर्सिटी में गधों को पहनाया गोल्ड मेडल, वजह जान कर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

अजब-गजब ! मत्स्य यूनिवर्सिटी में गधों को पहनाया गोल्ड मेडल, वजह जान कर रह जाएंगे हैरान

अलवर मत्स्य विश्वविद्यालय में कथित भ्रष्टाचार सहित अन्य अनियमितताओं के विरोध में छात्रों द्वारा अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

अजब-गजब ! मत्स्य यूनिवर्सिटी में गधों को पहनाया गोल्ड मेडल, वजह जान कर रह जाएंगे हैरान

Alwar News : अलवर मत्स्य विश्वविद्यालय में कथित भ्रष्टाचार सहित अन्य अनियमितताओं के विरोध में छात्रों द्वारा अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. सोमवार को छात्रों की ओर से कुछ गधों को विश्वविद्यालय में लाया गया और इन गधों को मैडल पहना कर प्रदर्शन किया गया, छात्रों का कहना था विश्वविद्यालय में गधाराज बन्द करो, भृष्टाचार बंद करो. विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने नारे बाजी की और विभिन्न मांगों की तख्तियां हाथों में लेकर प्रदर्शन किया गया, साथ छात्रों का कहना था छात्रों का भविष्य गधे जैसा नहीं बनाएं.

इस दौरान विश्वविद्यालय संघर्ष समिति संयोजक एडवोकेट विष्णु चावड़ा, पूर्व अध्यक्ष सुमंत चावड़ा, छात्र संघ अध्यक्ष सुभाष गुर्जर लगातार विश्विद्यालय प्रबंधन से शिकायत करते आ रहे है कि विश्वविद्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं में मनमर्जी से अंक दिए जाने और उसके बदले पैसे वसूले जाने के भी आरोप लगाए थे लेकिन प्रबंधन इस पर कोई ध्यान नही दे रहा. छात्रों ने आरोप लगाया नेताओ के बेटे जो पहले फेल होते है फिर गोल्ड मेडलिस्ट बन जाते है, छात्रों ने मांग की गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाले छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को सार्वजनिक किया जाए ताकि उनकी काबलियत का पता चल सके. दरअसल यहां पहले छात्र संघ अध्यक्ष को फेल कर दिया गया था फिर कॉपियों की जांच के बाद वह पास हुए ऐसा अनेक छात्रों के साथ हुआ जिसके बाद से छात्रों का विरोध बढ़ता गया.

गौरतलब है कि पिछले 7 दिनों से यहां विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. यहां छात्रों की ओर से भू समाधि लेकर भी प्रदर्शन किया जा रहा हैं. छात्र नेता विष्णु चावड़ा का कहना था कि विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. छात्र लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे है लेकिन विश्वविद्यालय प्रबंधन कोई ध्यान नही दे रहा, यहां तक कि छात्रों ने प्रबंधन पर भृष्टाचार सहित अपने चहेते लोगो को गोल्ड मैडल के साथ डिग्रियां देने के भी आरोप लगाए, इस दौरान विष्णु चावड़ा, सुमंत चावड़ा सहित काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे.

पढ़ें ये भी..

जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा- 50 साल तक एक शख्स के साथ एक कमरे में...

सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं

Trending news