Alwar : अलवर में ठंड इतनी कि 10 बजे तक गाड़ियों की लाइटें जलाकर चलना पड़ता है, जानिए अपडेट
Advertisement

Alwar : अलवर में ठंड इतनी कि 10 बजे तक गाड़ियों की लाइटें जलाकर चलना पड़ता है, जानिए अपडेट

Alwar weather update : राजस्थान के अलवर जिला दिल्ली एनसीआर का हिस्सा होने और हरियाणा से सटा होने की वजह से यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तर भारत में बढ़ी ठंड का असर उत्तरी राजस्थान में काफी देखने को मिल रहा है. जानिए क्या है अलवर भिवाड़ी के ताजा हाल.

Alwar : अलवर में ठंड इतनी कि 10 बजे तक गाड़ियों की लाइटें जलाकर चलना पड़ता है, जानिए अपडेट

Alwar Temperature Today : अलवर जिले सहित पूरे एनसीआर में सर्दी का सितम जोरों पर है. अलवर जिले की अगर बात करे तो यहां भी रोजाना सूर्य के दर्शन दोपहर में हो रहे है. जिससे सर्दी का प्रकोप भी बना हुआ है. सुबह सुबह कोहरे की आगोश में शहर ढका हुआ नजर आता है. हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है. वहीं यातायात में भी वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जहां रोडवेज बसें हो या ट्रेन इनका संचालन भी कोहरे की वजह से बाधित हो रहा है.

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर भी कोहरे के चलते वाहन चालक अपने वाहनो हेडलॉइट जलाकर धीरे धीरे चलते हुए नजर आ रहे है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग अलाव से सर्दी से बचने के प्रयास में जुटे है. गुरुवार को रात्रि का न्यूनतम तापमान लगभग 1.23 डिग्री रहा तो वहीं दोपहर 12 बजे सूर्य के दर्शन होने पर कुछ राहत मिल पाई. इस मौसम से जहां चने और गेंहू की फसल को फायदा है तो वहीं अगर पाला पड़ता है तो सरसों को नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें- बच्चों के अश्लील वीडियो की बनाई सीडी, एक युवक गिरफ्तार

अलवर और भिवाड़ी समेत दिल्ली एनसीआर इलाके में पड़ रही कड़ाके की ठंड की वजह से सबसे ज्यादा सर्दी से नुकसान दिहाड़ी मजदूरों का हो रहा है क्योंकि उन्हें मजदूरी के लिए शहर में सुबह 9 बजे से पहले पहुंचना होता है लेकिन कोहरे के चलते साधन नहीं मिल पाते. फिर समय पर न पहुंचने से उन्हें मजदूरी नही मिल पाती. कोहरे का सितम अभी कई दिनों तक रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पुलिस के पांव पकड़ गिड़गिड़ाता किसान, ये तस्वीर शासन के गाल पर तमाचा है

राजस्थान में अलवर से लेकर सिरोही और उदयपुर से लेकर अजमेर और भरतपुर धौलपुर के अलावा राजधानी जयपुर के साथ साथ कोटा और जोधपुर जैसे हर बड़े शहर में कड़ाके की ठंड होने से ज्यादातर जगहों पर जिला कलेक्टर की ओर से स्कूलों की छुट्टियां भी कुछ दिनों के लिए बढ़ाई गई है.

Trending news