Alwar: सिख समाज ने गुरु नानक जी के 553वें प्रकाश पर्व पर निकाली भव्य शोभायात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428755

Alwar: सिख समाज ने गुरु नानक जी के 553वें प्रकाश पर्व पर निकाली भव्य शोभायात्रा

लवर में रविवार को गुरु नानक जी के 553 वें प्रकाश पर्व पर सिख समाज द्वारा नगर कीर्तन निकाला गया. यह भव्य शोभायात्रा के रूप में नगर कीर्तन विवेकानंद चौक स्थित गुरुद्वारे से शुरू हुआ और मुख्य बाजारों से होता हुआ स्कीम नंबर दो गुरुद्वारे पर जाकर सम्पन्न हुआ.

Alwar: सिख समाज ने गुरु नानक जी के 553वें प्रकाश पर्व पर निकाली भव्य शोभायात्रा

Alwar: अलवर में रविवार को गुरु नानक जी के 553 वें प्रकाश पर्व पर सिख समाज द्वारा नगर कीर्तन निकाला गया. यह भव्य शोभायात्रा के रूप में नगर कीर्तन विवेकानंद चौक स्थित गुरुद्वारे से शुरू हुआ और मुख्य बाजारों से होता हुआ स्कीम नंबर दो गुरुद्वारे पर जाकर सम्पन्न हुआ.

यह भी पढ़ेंः महापौर उप चुनाव: रश्मि सैनी को प्रत्याशी बनाने से BJP में फूट, दाव पर विधायकों की साख

नगर कीर्तन के दौरान आगे पंज प्यारे हाथों में तलवार लेकर चल रहे थे नगर कीर्तन के दौरान मुख्य बाजार में नगर कीर्तन का लोगों ने स्वागत किया, वहीं, नेक कमाई समूह द्वारा होप सर्कस पर नगर कीर्तन में आगे चल रहे पंज प्यारों का स्वागत और सम्मान किया गया. वहीं, एएसपी सरिता सिंह का भी सरदार हरमीत सिंह ने दुपट्टा पहनाकर सम्मान किया.

यह भी पढ़ेंः नेशनल कैंसर जागरूकता दिवस: रोगियों के लिए इम्यूनोथेरेपी एक वरदान- डॉ. ताराचंद गुप्ता

सौरव कालरा ने बताया कि गुरु नानक प्रकाश पर्व पर नगर कीर्तन निकाला गया, इस नगर कीर्तन का रास्ते मे विभिन्न संस्थाओं द्वारा किया गया. इसके अलावा भव्य आतिशबाजी करते हुए लोगों को प्रसाद वितरण किया गया. शोभा यात्रा में जहां महिलाएं सड़क पर बुहारी मारती हुई आगे-आगे चल रही थीं, तो वहीं भजन कीर्तन से भी धार्मिक वातावरण बना रहा. यहां समाजसेवी दौलतराम हजरती ने नगर कीर्तन के दौरान लोगों को कपड़े के थैले वितरण किए. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे पॉलिथीन मुक्त भारत अभियान के तहत कपड़े के थैले लोगों को वितरण किए गए.

Trending news