Alwar:बिजली चोरी की जांच करने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, वाहनों के शीशे तोड़े
Advertisement

Alwar:बिजली चोरी की जांच करने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, वाहनों के शीशे तोड़े

Alwar News: उपखण्ड क्षेत्र के धमरेड-अनावडा सड़क मार्ग स्थित छतरी का बास में बिजली चोरी की जांच करने गई सतर्कता दल की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर बिजली कर्मचारियों पर पथराव कर दिया और बिजली विभाग के करीब छह वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए.

 

Alwar:बिजली चोरी की जांच करने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, वाहनों के शीशे तोड़े

Alwar, Laxmangarh: उपखण्ड क्षेत्र के धमरेड-अनावडा सड़क मार्ग स्थित छतरी का बास में बिजली चोरी की जांच करने गई सतर्कता दल की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर बिजली कर्मचारियों पर पथराव कर दिया और बिजली विभाग के करीब छह वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए.

ग्रामीणों के हमले में एईएन सहित कई बिजली निगम के कई कर्मचारियों को चोटे आई है. जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने सरकारी वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की और 6 सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिए. इस मामले में बिजली निगम के अधिकारियों ने राजगढ़ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

एक्सईएन देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि उनके नेतृत्व में बुधवार तड़के विजिलेंस एईएन एसके माथुर,राजगढ़ सिटी एईएन डीपी बढ़ाया, टहला एईएन आरएस मेहर,जेईएन ग्रामीण दिलीप मीणा,जेईएन सिटी दीपक कुमावत,जेईएन टहला मनीष मीना व अन्य तकनीकी कर्मचारियों जिसमे राजगढ़, टहला, राजगढ़ ग्रामीण और धमरेड़ बिजली निगम की टीम राजगढ़ थाना क्षेत्र के छतरी का बास में बिजली चोरों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची. इस दौरान ग्रामीणों ने लाठी-पत्थरों से टीम पर हमला बोल दिया और सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. कर्मचारी और अधिकारी अपनी जान बचाने के लिए मौके से भाग गए. लेकिन सतर्कता दल ने चार हस्तनिर्मित अवैध ट्रांसफॉर्मर (डिम्मे) व कैपीसीटर जप्त किए. ग्रामीणों ने जब्त किए गए सामान को छुड़ाने का भी प्रयास किया. लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे निगम के दस्ते में शामिल करीब 15 से 20 कर्मचारी-अधिकारी छतरी का बास पहुंचे. सतर्कता दल के मौके पर पहुंचते ही बिजली चोरों में खलबली मच गई.

उन्होंने बताया कि टीम को मौके पर बिजली चोरी पाई गई. जब टीम ने वीसीआर भरने की कार्रवाई शुरु की तो मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने हमला कर दिया. लेकिन निगम के कर्मचारी मौके पर डटे रहे और चार अवैध डिम्मे व कैपीसीटर जब्त किए. भीड़ ने जब्त किए गए सामान को भी छुड़ाने का प्रयास किया. इस दौरान 3 वीसीआर भरी गई. कुछ ही देर में गुस्साए ग्रामीणों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए और 6 सरकारी गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे तभी ग्रामीणों ने लाठियों से हमला कर दिया. जिससे एक्सईएन सहित कई कर्मचारी घायल हो गए. इससे बाद सतर्कता दल के सभी सदस्य राजगढ़ पुलिस थाने पहुंचे. जहां आरोपियों के विरुद्ध टीम से मारपीट,सरकारी गाड़ियों को क्षतिगस्त करने और राजकाज में बाधा डालने सहित बिजली चोरी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है. राजगढ़ थानाधिकारी ने बताया कि बिजली निगम अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news