अलवर: चिता जलने के बाद फूल चुनने गए परिजनों को मिला नींबू,कलाकंद और पूजा का सामान, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1801377

अलवर: चिता जलने के बाद फूल चुनने गए परिजनों को मिला नींबू,कलाकंद और पूजा का सामान, जानिए पूरा मामला

अलवर न्यूज: श्मशान घाट में चिता से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. परिजनों ने तांत्रिक क्रिया करने का आरोप लगाया है. मृतक के परिजनों ने कोतवाली पुलिस को इस बात की सूचना दे दी है.

अलवर: चिता जलने के बाद फूल चुनने गए परिजनों को मिला नींबू,कलाकंद और पूजा का सामान, जानिए पूरा मामला

Alwar: अलवर शहर के श्मशान घाट में अब तांत्रिक क्रिया के मामले लगातार सामने आते जा रहे हैं. कुछ मामले छिप जाते हैं और कुछ मामले उजागर हो जाते हैं.आज अलवर शहर के प्रताप बंद शमशान में एक ऐसा मामला सामने आया जब परिजन एक युवक की मौत के बाद फूल चुनने आए थे. तो उसके वहां फूल गायब मिले और पास में ही तंत्र विद्या से जुड़ा हुआ सामान पड़ा मिला.

लाइट की व्यवस्था नहीं

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने कहा जैसी भी ये शिकायत देंगे उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी.अलवर के निवासी बालकिशन ने बताया कि उसके भाई यादराम की 27 जुलाई को मौत हो गई थी. आज यह पर उसके फूल लेने आए थे.

जब यहां कर देखा तो उसके जहां अंतिम संस्कार किया गया था वहां नींबू, कलाकंद ,बर्फी सहित पूजन का सामान पड़ा हुआ था. उसकी चिता से छेड़छाड़ की गई थी. फूल गायब मिले. उन्होंने बताया कि यहां ना तो लाइट की व्यवस्था है ना हीं गार्ड की व्यवस्था है. जिस तरह यहां सामान मिला है वह ऐसा लगता है कि निश्चित रूप से तंत्र विद्या की हुई है और यह ज्यादातर गरीब लोगों के साथ किया जा रहा है.

अस्थि से फूल ही गायब मिले

श्रवण ने बताया कि उसके भांजे याद राम की मौत 27 को हुई थी. यहां आकर देखा तो अस्थि से फूल ही गायब मिले. मंगलसूत्र सहित अनेक सामान वह पड़ा हुआ मिला. इस संबंध में पुलिस को भी सूचना दे दी गई थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अलवर कोतवाली पुलिस ने बताया कि परिजनों ने शिकायत दी है कि यादराम की मौत 27 जुलाई को हुई थी.

29 जुलाई को आज जब फूल चुनने आए तो चाई (अस्थि)के पास नींबू अगरबत्ती सहित अन्य सामान पड़ा हुआ था. यह सामान अक्सर रात्रि में तंत्र विद्या करने वालों के द्वारा उपयोग में लिया जाता है .उन्होंने कहा कि परिजनों को बता दिया है किसी पर शक सूबा है तो उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

श्मशान घाट के पास बनी कुटिया में रहते हैं साधु

इधर नगर परिषद के कर्मचारी चौकीदार दीपक ने बताया कि उनके सामने इससे पहले भी तीन घटनाएं हो चुकी हैं.जहां श्मशान में रात्रि को तांत्रिक विद्या की गई है.उस जगह वह सुबह 9 बजे यहां आता है और शाम को 6:00 बजे चला जाता है. इसके अलावा रात्रि में कोई नहीं रहता.

श्मशान घाट के पास बनी कुटिया में साधु संत रहते हैं. लेकिन यहां रात्रि को लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है .जबकि यहां वन्यजीव भी घूमते रहते है. इससे पूर्व के मामले की जांच अशोक शर्मा कर रहे है. उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी तीन घटनाएं हो चुकी है. और यह निश्चित रूप से किसी तांत्रिक क्रिया का ही काम है.

यह भी पढ़ें- 

भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका

दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची

Jaipur News: जयपुर में बारिश से ढह गया मकान, 7 जिंदगियां दबी

Trending news