अष्टमी के दिन अलवर में हुआ चमत्कार, 40 फीट गहरे कुएं में मिली नवजात बच्ची
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1631429

अष्टमी के दिन अलवर में हुआ चमत्कार, 40 फीट गहरे कुएं में मिली नवजात बच्ची

Alwar news:  अलवर जिले के तिजारा के क सूखे कुएं से किसी बच्ची के रोने की आवाज आने के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुएं में पड़ी एक नवजात बालिका को रेस्क्यू किया  गया. अस्पताल में भर्ती करवाकर उसका प्राथमिक उपचार देकर जान बचाई .

अष्टमी के दिन अलवर में हुआ चमत्कार, 40 फीट गहरे कुएं में मिली नवजात बच्ची

 Alwar news: जाको राखे साइयां मार सके ना कोई  इस कहावत को अलवर के तिजारा में सच होता पाया गया. मामला तिजारा के बेरला गांव  की बुद्धवार सुबह का है. जहां एक सूखे कुएं से किसी बच्ची के रोने की आवाज आने के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुएं में पड़ी एक नवजात बालिका को रेस्क्यू किया  गया.  साथ ही उसे अस्पताल में भर्ती करवाकर उसका प्राथमिक उपचार देकर जान बचाई .

तिजारा क्षेत्र के बेरला गांव में सूखे कुएं में नवजात जिंदा बच्ची के पड़े होने की सूचना मिलते ही तिजारा पुलिस, तहसीलदार ब हल्का पटवारी और चिकित्सक कर्मी मौके पर पहुंचे। जहां बच्ची करीब 40 फुट गहरे सुखा कुएं में रोती हुई हालत में मिली। जहां से ग्रामीणों के सहयोग से बच्ची को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया तुरन्त उसका उपचार कराया उसे ऑक्सीजन दी गयी.

चिकित्सक डॉक्टर विश्वेंद्र ने बताया इस बच्ची 18 घंटे पूर्व जन्मी मालूम पड़ती है. बच्ची का मेडिकल परीक्षण किया गया एवम नाल काटी गई और दूध पिलाया गया. यह प्रीमेच्योर लग रही है.लेकिन वजन और पैरामीटर बिल्कुल ठीक है. जिस में ऑक्सीजन की कमी थी उसे आईसीयू में भर्ती कर स्वस्थ हालात में अलवर शिशु चिकित्सालय भेजा गया है.

तहसीलदार बसंत परसोया ने बताया कि सुबह करीब 8:00 ग्रामीण के जरिए सूचना मिली कि एक नवजात बच्ची एक गांव के सूखे कुएं में कोई अज्ञात माता पिता पटक कर चला गये है. सूचना मिलते तिजारा पुलिस तहसीलदार, हल्का पटवारी एएनम सहित मौके पर पहुंचे। बच्ची को निकाला कर अस्पताल में उपचार कराकर स्वस्थ हालात में अलवर शिशु चिकित्सालय में रेफर किया गया. पुलिस ने अज्ञात माता पिता के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेें- Deedwana Railway Station: डीडवाना के लोगों को बड़ी सौगात, रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्ड क्लास, जानिए क्या-क्या होंगी सुविधाएं​

Trending news