राजगढ़-लक्ष्मणगढ़: 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, 256 खिलाड़ी दिखाएंगे हुनर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437342

राजगढ़-लक्ष्मणगढ़: 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, 256 खिलाड़ी दिखाएंगे हुनर

राजस्थान में राजगढ़ (अलवर) कस्बे के राजकीय प्यारे लाल गुप्ता उच्च माध्यमिक विद्यालय में 17 से 19 वर्षीय 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक जौहरीलाल मीणा के मुख्यातिथ्य में हुआ.

राजगढ़-लक्ष्मणगढ़: 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, 256 खिलाड़ी दिखाएंगे हुनर

Rajgarh-Lxmangarh News: राजगढ़ (अलवर) कस्बे के राजकीय प्यारे लाल गुप्ता उच्च माध्यमिक विद्यालय में 17 से 19 वर्षीय 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक जौहरीलाल मीणा के मुख्यातिथ्य में हुआ.

संयोजक एंव कार्यवाहक प्रधानाचार्य प्रेमनारायण शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यायक जौहरी लाल मीणा, प्रधान भोरी देवी राठौड, तहसीलदार जुगिता मीणा, माताश्री गोमतीदेवी जनसेवा निधि के राजस्थान हेड वेदप्रकाश शर्मा, एसीबीईईओ कमलराम मीणा और व्याख्यता शिवराम मीणा ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया. इस मौके पर अतिथियों द्वारा खिलाड़ियों के मार्च पास्ट की सलामी ली गई और ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. मुख्य अतिथि मीणा ने प्रतियोगिता के विधिवत शुभारंभ की घोषणा की.

यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

इस मौके पर विधायक मीणा ने कहा कि निर्णायक खेल को खेल की भावना से खिलाये और सही निर्णय करे, जिससे खिलाड़ियों में परस्पर प्रेम बना रहे. तहसीलदार जुगिता मीणा ने कहा कि खेल से स्वास्थ्य और उत्साह तो बढ़ता ही है. साथ ही स्वस्थ प्रतियोगिता की भावना का भी विकास होता है. वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि खिलाड़ी अपनी प्रतियोगिता से प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन कर नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व करे.

संयोजक प्रेम नारायण शर्मा ने बताया कि जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में छात्रा वर्ग में 20 टीमों में 80 छात्राए और छात्र वर्ग में 49 टीमो में 176 छात्र भाग ले रहे हैं. इस मौके पर खिलाड़ियों, प्रतियोगिता की तैयारियों में जुटे शिक्षकों, टीम प्रभारियों, निर्णायकों, भामाशाहों,अतिथियों का आभार प्रकट किया. इस मौके पर प्रधानाचार्य ने विधायक से विद्यालय में प्रधानाचार्य के रिक्त पद को भरने, प्रताप स्टेडियम खेल मैदान के मंच पर लेंटर डलवाने और खेल मैदान के मुख्य गेट का जीर्णोद्धार करवाये जाने की मांग रखी. इस अवसर पर खेमसिंह आर्य, अलका सैनी, मोनू शर्मा, संतोष गौड़ सहित अन्य लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम संचालन अशोक पालीवाल और जगदीश प्रसाद ने किया.

वहीं, दूसरी ओर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टहला में 66 वी जिला स्तरीय 17 व 19 वर्षीय छात्र- छात्रा लॉन टेनिस और तीरंदाजी खेलकूद प्रतियोगिता का थानागाजी विधायक कांति प्रसाद मीणा के मुख्य अतिथि में शुभारंभ हुआ.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

तियोगिता में 73 टीमों के 330 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इस मौके पर विधायक कांति प्रसाद मीणा ने कहा कि खेलों के साथ-साथ बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है. खेल को खेल की भावना से खेलें. खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने हाल ही में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया था.

कार्यक्रम संयोजक नंदकिशोर मीणा ने बताया कि विधायक कांति प्रसाद मीणा,उप प्रधान भोली देवी, पंचायत समिति सदस्य राकेश खंडेलवाल, पीसीसी सदस्य मनोज जैमन, एसडीएम ओमप्रकाश मीणा, तहसीलदार हरेंद्र मीणा, सीबीईओ रामेश्वर दयाल मीणा ने मां सरस्वती के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस मौके पर अतिथियों ने खिलाड़ियों की मार्च पास्ट की सलामी ली.

 

Trending news