अलवर: कथावाचक प्रदीप मिश्रा से शिव कथा सुनने पहुंची पूर्व CM वसुंधरा राजे, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785602

अलवर: कथावाचक प्रदीप मिश्रा से शिव कथा सुनने पहुंची पूर्व CM वसुंधरा राजे, कही ये बड़ी बात

अलवर न्यूज: कथावाचक प्रदीप मिश्रा से शिव कथा सुनने पूर्व CM वसुंधरा राजे पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि साधु-संतों से में मिलती हूं और उनका आशीर्वाद मुझ पर रहता है.

अलवर: कथावाचक प्रदीप मिश्रा से शिव कथा सुनने पहुंची पूर्व CM वसुंधरा राजे, कही ये बड़ी बात

अलवर: साधु संतों ने सनातन धर्म को देश-विदेश में फैलाने का काम किया है. ये बात राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने कही. उन्होंने कहा कि सनातन के लिए काम करने वाला कार्य सराहनीय है.मनुष्य को अपने जीवन में अच्छे कर्म करने चाहिए. उन्होंने कहा कि साधु संतों के जो यज्ञ होते है अगर उसके समापन पर बारिश आ जाए तो इसका मतलब है कि उस आयोजन और यज्ञ को भगवान ने स्वीकार कर लिया और मैसेज दिया है कि भगवान उनके साथ है.

 मेरा सौभाग्य है कि साधु-संतों से मैं मिलती हूं- राजे

राजनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा सक्रिय रहती हूं. और मेरा सौभाग्य है कि साधु-संतों से मैं मिलती हूं .उनका आशीर्वाद मुझ पर रहता है. उन्होंने कहा कि मैं शुरू से ही शिव के उपासक रही हूं और साधु संतों का आशीर्वाद मुझ पर सदैव रहा है और मैं जीवन के अंत तक धार्मिक कर्म करती रहूंगी.उन्होंने कहा कि सावन के सोमवार में शिव जी को पूजने से प्रदेश समृद्ध होता है.खुशहाली आती है .इस तरह की कथाओं को सुनने के बाद युवाओं के मन में भी शिवजी के प्रति अच्छे विचार आते हैं.युवाओं का मन भी अब धर्म के प्रति बढ़ता जा रहा है.शिवजी के प्रति प्रगाढ़ आस्था हमेशा सुखद फल देती है.

पंडित प्रदीप मिश्रा के प्रवचन का उदाहरण देते हुए कहा कि मनुष्य और मौसम हमेशा बदलते है. और बहुत लोग ऐसे है. जो विश्वास करते है आगे बढ़ते हैं.हमेशा अच्छे कर्म करने से उसके आगे बढ़ने को कोई नहीं रोक सकता सुख-दुख जिंदगी में आते जाते रहते हैं. लेकिन आदमी को कभी हौसला नहीं खोना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि धार्मिक आस्थाओं से औतप्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन और वाराणसी का कोरिडोर बनाकर मंदिरों तक गरीब की पहुंच भी आसान की है.

उन्होंने कहा कि उज्जैन और वाराणसी में हालात यह थी कि छोटी छोटी सी गलियों में से होकर मंदिर तक पहुंचना पड़ता था. लेकिन कॉरिडोर बनने के बाद अब हर आस्थावान व्यक्ति वहां आराम से पहुंच सकता है. यह आस्था के केंद्र हमारी आस्था से जुड़े हुए है.अयोध्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है और विश्व में सबसे बड़ा धर्म है तो वह सत्य है.सत्य पर रहने वाले हमेशा निडर होते हैं. इससे पहले धर्म सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस भीषण उमस भरे माहौल में भारी संख्या में भक्तजन आए हैं.उन्होंने धर्म सभा में जनसैलाब का आभार व्यक्त किया और कहा कि भोले बाबा के सहारे मुझे दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है.

राजे ने कथा समापन के बाद आरती में भी भाग लिया

राजे ने अलवर में विजय नगर में चल रही महाशिवपुराण कथा में भाग लिया और यहां करीब 1 घंटे बैठकर कथा सुनी .यह कथा पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले कर रहे हैं .यहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका आशीर्वाद लिया. पूर्व मुख्यमंत्री उनके साथ भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी,अलवर शहर विधायक संजय शर्मा सभापति घनश्याम गुर्जर पूर्व मंत्री जसवंत सिंह यादव, डॉ किरण यादव, जयराम जाटव,पूर्व अध्यक्ष धर्मवीर शर्मा,अशोक गुप्ता सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे .उन्होंने धर्म सभा को भी संबोधित किया.इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने कथा समापन के बाद आरती में भी भाग लिया.

ये भी पढें..

Rajasthan: BJP का आंदोलन का पोस्टर हुआ लॉन्च, बोले जेपी नड्डा 'कांग्रेस मां बेटे की पार्टी, गहलोत-पायलट सब कॉन्ट्रैक्ट पर...

कांग्रेस ने RPSC को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा, केसावत कैसे कई कांग्रेसी हैं शामिल - CP जोशी

Trending news