Alwar news: मृत पेंशनधारियों को किया जिवित, बैंक से एसे निकाले पैसें !
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1732535

Alwar news: मृत पेंशनधारियों को किया जिवित, बैंक से एसे निकाले पैसें !

अलवर में फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैक से रूपये हड़पने के मामले में 2 आरोपीयों को गिरफ्तार किया है.  फर्जी दस्तावेज तैयार कर और फर्जी अंगूठा लगवाकर बैंक हैड कैशियर से मिलकर राशि निकलवाकर आपस में बंटवारा करते थे. 

 

Alwar news: मृत पेंशनधारियों को किया जिवित, बैंक से एसे निकाले पैसें !

Alwar news: बानसूर के हरसौरा थाना पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैक से रूपये हड़पने के मामले में 2 आरोपीयों को गिरफ्तार किया है. आरोपी पेंशनधारियों की मृत्यु होने के बाद फर्जी जीवित प्रमाण पत्र तैयार कर डैड कैशियर से मिलकर बैंक से पैंशन चालू रखवाना व फर्जी आधार कार्ड बैंक खाते में अपडेट करवाकर बैंक से पैसे निकलवाकर हड़प करना और फर्जी दस्तावेज तैयार कर फर्जी अंगूठा लगवाकर बैंक हैड कैशियर से मिलकर राशि निकलवाकर आपस में बंटवारा करते थे. 

मामले में पुलिस ने महेन्द्र मीणा पूत्र भोलाराम मीणा निवासी अकबरपुर और रामपाल पूत्र झूथाराम सैनी निवासी हमीरपुर को गिरफ्तार किया है. हरसौरा थाना प्रभारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि 9 अगस्त 2019 को पुलिस में परिवादी ने मामला दर्ज करवाया था कि मेरी माताजी का पंजाब नेशनल बैंक हमीरपुर में खाता था. मेरी माता जी की मृत्यु हो गई जिसके खाते में मृत्यु के दिन करीब 2,90,000 रूपये थे. मेरी माता जी की मृत्यु के करीब 1 माह बाद हम पंजाब नेशनल बैंक शाखा हमीरपुर के मैनेजर से हमारी माता के खाते की रकम निकालने के लिए मिले तो उन्होंने कहा कि आप की माता के खाते में उत्तराधिकारी का नाम नॉमिनेशन नही है.

वही पंजाब नेशनल बैंक हमीरपुर में कार्यरत कलर्क/ कैशियर महेन्द्र मीणा ने मिलकर मेरे भाई रामपाल के नाम से प्रारूप भरकर मेरी माताजी सोनी देवी के खाते से 20 सितम्बर 2010 को फर्जी तरीके गोल मोहर लगाकर और माता के फर्जी हस्ताक्षर कर रूपये निकाल लिए थे. इस तरह कैशियर और मेरे भाई रामपाल ने फर्जी तरीके से मेरी माता के खाते से 2,90,000 रूपये निकाल लिए.

यह भी पढ़ें- कल दौसा में सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन नहीं, ये होगा, पायलट के करीबी नेता ने साफ कर दी तस्वीर

बैंक प्रबंधक ने मामले को लेकर मामला दर्ज करवाया था कि हमीरपुर ब्रांच कुछ पेंशनर की मृत्यु होने के बाद भी लगातार अवैद्य लेनदेन किया जा रहा है. जिसमे मामली देवी के खाते से भी उनके पुत्र रमेश सैन ने जानबूझकर उनकी माता की मृत्यु की सूचना बैंक से छुपाई और खाते से अवैद्य लेनदेन करते रहें. जिसको लेकर पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वही आज़ फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से रूपये हड़पने के मामले में दो आरोपीयों को गिरफ्तार किया है.

REPORTER- ASHEESH MAHESHWARI

Trending news