Alwar : गौशाला में आए दिन दम तोड़ रही है गाय, प्रयापत फंड के बावजूद गौमाता का बूरा हाल
Advertisement

Alwar : गौशाला में आए दिन दम तोड़ रही है गाय, प्रयापत फंड के बावजूद गौमाता का बूरा हाल

Alwar news : गांव घाटा-बम्बोरा स्थित श्रीकृष्ण गौशाला में इन दिनों हालत दयनीय बनी हुई हैं और भारी अव्यवस्थाओं का आलम है, वहीं 15 काम चारों की आवश्यकता, केवल 5 कर्मचारियों पर ही चल रही है गौशाला

 

Alwar : गौशाला में आए दिन दम तोड़ रही है गाय, प्रयापत फंड के बावजूद गौमाता का बूरा हाल

Alwar news : किशनगढ़बास में गांव घाटा-बम्बोरा स्थित श्री कृष्ण गौशाला में इन दिनों हालत दयनीय बनी हुई हैं, और भारी अव्यवस्थाओं का आलम बरकरार है. गौशाला समिति के देखरेख के अभाव में गायों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है. वैसे तो गायों के नाम से राजनीति करने के लिए बहुत से लोग मंचों पर बड़े-बड़े भाषण देते हुए दिखाई दे जाएंगे. घाटा बंबोरा स्थित श्रीकृष्ण गौशाला समिति की लापरवाही और देखरेख के अभाव में इन दिनों गायों को मरने का सिलसिला जारी है. बजरंगदल प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी और किसान नेता शेरसिंह चौधरी ने गौशाला का निरीक्षण किया.

 गौशाला में करीब 8 गाय मृत अवस्था में मिली और प्रातः 10 बजे तक भी गायों को चारा-पानी नहीं डाला गया था. गौशाला में बदहाल सफाई और अन्य अव्यवस्थाओं को देखकर गौशाला में मौजूद कर्मियों को फटकार लगाई. गौशाला में 5 कर्मचारी कार्यरत है, और 15 कर्मचारियों की आवश्यकता है. पर्याप्त संसाधन सहयोग और गौशाला में पर्याप्त फंड होने के बावजूद भी अव्यवस्था बनी हुई है. गौशाला में सरकार से अनुदान मिलता है, लोगों और भामाशाहों का भरपूर सहयोग प्राप्त है.

यह भी पढ़ें- इन 2 दिग्गज सितारों के बीच फिल्माया गया था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, कटा था बवाल

 गौशाला में पर्याप्त फंड एवं पर्याप्त चारा पानी की व्यवस्था होने के बावजूद भी गौशाला संचालन समिति की लापरवाही उदासीनता के चलते गौशाला केवल 5 कर्मचारियों पर ही निर्भर है. गौशाला में गौवंश के नाम पर राजनीति करने वाले लोग तो बहुत मिल जाते हैं, लेकिन गौशाला की स्थिति को जानने के लिए वह पर वहां जाना गवारा नहीं समझते हैं. इसलिए भामाशाहों, दान दाताओं सहित सरकार के द्वारा दिए जाने वाले अनुदान कि पर्याप्त मात्रा के बाद ही गौवंश की स्थिति दयनीय बनी हुई है.

 

Trending news