अलवर: भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने किया बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण, सैकड़ों युवा मौजूद
Advertisement

अलवर: भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने किया बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण, सैकड़ों युवा मौजूद

अलवर न्यूज: भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में युवा मौजूद रहे.  

अलवर: भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने किया बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण, सैकड़ों युवा मौजूद

Bansur, Alwar: बानसूर के बिलाली गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने फीता काटकर किया. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष का बानसूर सीमा में प्रवेश करने पर जगह जगह स्वागत किया गया.

सैकड़ों की संख्या में युवा रहे  मौजूद

इस दौरान ज्ञानपुरा से युवाओं ने बाईक रैली निकाली,सैकड़ों की संख्या में युवा मौजूद रहे. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बाबा अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण किया गया और विशाल जनसभा को संबोधित किया गया. इस दौरान चतरपुर में युवा नेता राकेश दायमा के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया. राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर ने संबोधित करते हुए कहा कि बाबा अंबेडकर किताबों में बसते हैं. उन्होनें कहा था कि मुझे पूजने की नहीं पढ़ने की जरूरत है.

उन्होनें कहा कि बाबा साहेब ने कहा था कि रोज सुबह दो घंटी बजेगी एक मन्दिर की और दूसरी स्कूल की, आपको तय करना है कि आपका और आपके बच्चों का भविष्य कहां से सुधरेगा. बाबा साहेब की मूर्ति सबके घरों और दिलों में मौजूद है. बाबा साहेब ने अपने बच्चों की कुर्बानी देकर हमे सविधान दिलाया, वोट का अधिकार दिलाया और समानता का अधिकार दिलाया.

उन्होनें अपने सम्बोधन में कहा कि मैं अन्याय के खिलाफ लड़ रहा हूं. जहा भी किसी के साथ अन्याय हुआ है वहीं लड़ाई लड़ी है. मैंने यहां देखा की समाज तो बहुत पैमाने पर है लेकिन यहां भाईचारा नहीं है. हम प्रयास कर रहे हैं कि पिछड़ों में, दलितों में, आदिवासियों में एकता हो जाए. इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. हम एक जाति, एक समाज से तरक्की नहीं कर सकते. वोट का अधिकार है इसको संगठित करना पड़ेगा.

 6 थानों का पुलिस जाब्ता रहा तैनात

बाबा साहेब ने कहा था शिक्षित बनो, संघर्ष करो और संगठित रहो. संगठित रहकर अपने वोट का सही प्रयोग का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं उसका क्या फायदा. अगर आप वोट अपनों को देंगे तो आपके अधिकार भी सुरक्षित रहेंगे और किसी की हिम्मत नहीं होगी जो कि आपके ऊपर अत्याचार कर सकें. इस दौरान आयोजकों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का 41 मीटर का साफा और 51 किलो की माला से स्वागत किया गया. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर करीब 6 थानों का पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर के इन तीन बेटों ने UPSC में पेश की नजीर, सेल्फ स्टडी करके बन गए IAS, लगी ये रैंक..

ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

Trending news