अलवर- आर्मी के जवान ने रामगढ़ में खेल मैदान की उठाई मांग, SDM को सौपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1857017

अलवर- आर्मी के जवान ने रामगढ़ में खेल मैदान की उठाई मांग, SDM को सौपा ज्ञापन

Alwar news: राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ बॉर्डर पर देश की रक्षा करने वाले आर्मी के कमांडो राकेश सैनी ने रामगढ़ कस्बे में खेल मैदान नहीं होने के कारण एक मुहिम उठाई आर्मी की तैयारी कर रहे सैकड़ो युवाओं को लेकर रामगढ़ कस्बे में मुख्य बाजार से आक्रोश रैली निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे.

Alwar news: राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ बॉर्डर पर देश की रक्षा करने वाले आर्मी के कमांडो राकेश सैनी ने रामगढ़ कस्बे में खेल मैदान नहीं होने के कारण एक मुहिम उठाई आर्मी की तैयारी कर रहे सैकड़ो युवाओं को लेकर रामगढ़ कस्बे में मुख्य बाजार से आक्रोश रैली निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे. जहां पर खेल मंत्री के नाम एसडीएम अमित कुमार वर्मा को ज्ञापन सौपा. ज्ञापन के माध्यम से मांग रखी की रामगढ़ नगर पालिका बनने के बावजूद भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, क्योंकि इतना बड़ा कस्बा होने के बावजूद भी युवाओं को खेलने के लिए खेल मैदान भी उपलब्ध नहीं है. 

 यह भी पढ़े-  हर रोज इस समय खाएं बस 2 आंवला, चंद दिनों में सुधर जाएगी चेहरे की रंगत

खेल मैदान के अभाव के कारण आर्मी में भर्ती होने के लिए युवाओं को दौड़ करने के लिए दिल्ली हाईवे रोड पर जाना पड़ता है जिसका नतीजा यह होता है कि कई युवा तो एक्सीडेंट के शिकार हो चुके हैं क्योंकि दिल्ली हाईवे रोड पर वाहनों की गति इतनी तेज होती है कि सुबह के वक्त चालक नींद में होने के कारण हादसों का न्यौता दे जाते हैं साथी यह भी लिखा कि यदि खेल मैदान कस्बे में होता तो आज की पीढ़ी के युवा मोबाइल की तरफ आकर्षित न होकर खेल की तरफ ध्यान देते एक तरफ तो सरकार शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन युवाओं को खेल से जोड़ने का प्रयास कर रही है दूसरी तरफ खेल मैदान के अभाव के कारण युवाओं की रुचि खेल से दूर होती जा रही है.

 यह भी पढ़े- Jaipur News : संदेश सिंगालकर का बड़ा बयान, बोले- क्या नागपुर आतंक की प्रयोगशाला है?

 आर्मी के कमांडो राकेश सैनी ने बताया कि बड़ी दुर्भाग्य की बात है कि रामगढ़ नगर पालिका बनने के बावजूद भी खेल मैदान नहीं होने के कारण युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. युवाओं की दुख को देखते हुए युवाओं के हक के लिए मैंने खेल मंत्री से खेल मैदान की मांग रखते हुए ज्ञापन सौपा यदि इसके बावजूद भी मांग पूरी नहीं हुई तो युवाओं के हक के लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिस प्रकार देश की सेवा करने के लिए एक फौजी तैनात रहता है उसी प्रकार युवाओं के हक के लिए फौजी पीछे नहीं हटेगा.

Trending news