Alwar: जयपुर के IT मेगा जॉब फेयर में ज्यादा-से-ज्यादा बेरोजगारों को जॉब देने की अपील
Advertisement

Alwar: जयपुर के IT मेगा जॉब फेयर में ज्यादा-से-ज्यादा बेरोजगारों को जॉब देने की अपील

Alwar News: सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग जयपुर की ओर से भिवाड़ी के बीएमए सभागार में उद्योगपतियों के साथ एक कार्यशाला की गई. जिसमें आईटी सहित अनेक क्षेत्र की कंपनियों के उद्योगपति शामिल हुए. इस दौरान बेरोजगार युवाओं को रोजगरा देने पर चर्चा की गई.

 

Alwar: जयपुर के IT मेगा जॉब फेयर में ज्यादा-से-ज्यादा बेरोजगारों को जॉब देने की अपील

Alwar, Tijara: सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग जयपुर के द्वारा गुरुवार को भिवाड़ी के बीएमए सभागार में उद्योगपतियों के साथ एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें आईटी सहित अनेक क्षेत्र की कंपनियों के उद्योगपति शामिल हुए. इस दौरान तकनीकी निदेशक ज्योति लुहाडिया ने जयपुर में आयोजित होने वाले आईटी मेगा जॉब फेयर में ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार देने की अपील की.

भिवाड़ी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के सभागार में गुरुवार को सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान सरकार जयपुर से तकनीकी निदेशक ज्योति लुहाडिया व उनकी टीम द्वारा भिवाडी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित विभिन्न क्षेत्र की कम्पनीज के एचआर व प्रतिनिधि के साथ एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. यह कॉफ्रेंस शाम 3 बजे से लेकर 5 बजे तक चली.

इस दौरान विभिन्न क्षेत्र की कम्पनीज जैसे आईटी,आईटीएस,इंजिनियरिंग, बीपीओ,परामर्श, बैंकिंग और वित, मैकेनिकल, इलैक्ट्रोनिक्स व इलैक्ट्रिकल, खुदरा, दूरसंचार, बुनियादी ढांचे जैसे विभिन्न क्षेत्रों की शीर्ष कम्पनीयो के एचआर व प्रतिनिधियों के साथ "कर्मचारी नियोजन मे आ रही चुनौतियो, कौशल विकास में अन्तर और निकट भविष्य मे कौशल कार्मिको की कमी के विषय पर विस्तार से चर्चा की गई.

तकनीकी निदेशक ज्योति लुहाडिया ने बताया कि राज्य में इस तरह से रोजगार के अवसर को बढ़ावा देने से विभिन्न कौशल विकास संस्थानों से निकलने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा रोजगार इच्छुक अभ्यार्थियो का नियोजन जल्द से जल्द हो पायेगा. इस कार्यशाला के माध्यम से आईटी मेगा जॉब फेयर में सम्मिलित होने के लिए अधिक से अधिक कम्पनीज को पंजीयन कराने के लिए प्रेरित किया गया है.

इस कार्यशाला मे मेगा आईटी जॉब फेयर के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए सभी जगह पैम्फलेट भी वितरित किये गये है. आगामी 19 मार्च से 21 मार्च तक जयपुर में आयोजित होने वाले आईटी मेगा जॉब फेयर मे राज्य के बेरोजगारों को विभिन्न रोजगार क्षेत्रो मे समुचित रोजगार व जॉब दिये जाने की तैयारी है. इस आईटी मेगा जॉब फेयर के लिए करीब 500 से अधिक कम्पनीज को पंजीयन के लिए और रोजगार पाने के इच्छुक अभ्यार्थियों को उनके कौशल के अनुसार करीब 10 हजार से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए लक्ष्य निर्धारित किये गये हैं.

ज्योति लुहाडिया ने बताया की गत वर्ष जोधपुर जिले में 11-12 नवम्बर को आयोजित आईटी जोब फेयर में भी करीब 12 हजार से अधिक जॉब ऑफर दिये गये हैं.
इस दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान सरकार जयपुर से तकनीकी निदेशक ज्योति लुहाडिया, भिवाड़ी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र चौहान, सचिव जसवीर चौधरी सहित सैकड़ों की संख्या में अलग-अलग कंपनियों के एचआर हेड और  प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

Trending news