अलवरः बानसूर में कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष पद के चुनाव संपन्न, मंत्री शकुंतला रावत ने करवाया पदभार ग्रहण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1394994

अलवरः बानसूर में कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष पद के चुनाव संपन्न, मंत्री शकुंतला रावत ने करवाया पदभार ग्रहण

राजस्थान के अलवर, बानसूर में कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष पद के चुनाव सम्पन्न हुए, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत मौजूद रहीं, मालाराम बानसूर कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष बने.

 

अलवरः बानसूर में कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष पद के चुनाव संपन्न, मंत्री शकुंतला रावत ने करवाया पदभार ग्रहण

 बानसूर: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत अपने एकदिवसीय दौरे को लेकर बानसूर पहुंची, जहां कृषि उपज मंडी में अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव कार्यक्रम में भाग लिया. वहीं, निर्वाचन अधिकारी राहुल सैनी की देखरेख में कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष पद के चुनाव संपन्न हुए. चुनाव में माडाराम अध्यक्ष चुने गए सभी कृषि उपज मंडी के पदाधिकारियों ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष का माला साफा पहनाकर स्वागत किया.

इस दौरान उद्योग मंत्री शकुंतला रावत भी मौजूद रहे. वहीं, मीडिया से बात करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार बानसूर में विकास कार्य किए गए हैं, कृषि उपज मंडी में चुनाव को लेकर सदस्य बनाए गए थे. आज कृषि उपज मंडी के चेयरमैन पद के लिए चुनाव संपन्न कराए गए जिसमें माडाराम अध्यक्ष चुने गए.

इस दौरान उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि कृषि उपज मंडी में अध्यक्ष बनने के बाद किसानों के सामने आ रही समस्याओं का निराकरण करने में अध्यक्ष अपनी भूमिका अदा करेंगे. किसानों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम भी अध्यक्ष के द्वारा किया जाएगा. जिसका समाधान तुरंत किया जाएगा. इस मौके पर सभी सदस्यों का माला साफा पहनाकर स्वागत किया गया. 

वहीं, नवनिर्वाचित अध्यक्ष को उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने पदभार ग्रहण करवाया. इस दौरान निर्वाचन अधिकारी राहुल सैनी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन भरा गया था. सबकी सहमति से अध्यक्ष बनाए गए हैं. उन्हें शपथ दिलाई गई है. इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष महावीर प्रसाद अग्रवाल, नारायण दत्त शर्मा, सुभाष यादव, पूर्व एएईएन सज्जन मिश्रा, ताराचंद अवाना, मुकेश सैनी, मुकेश यादव, मुसद्दीलाल, वेद प्रकाश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में किसान तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

निर्वाचन अधिकारी राहुल सैनी का कहना है कि बानसूर कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव आयोजित कराए गए जिसमें अध्यक्ष माडाराम चुने गए. अध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन भरा गया था जिसमें निर्विरोध माडाराम को अध्यक्ष बनाया गया.

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत का कहना है कि सरकार ने बजट में बानसूर अनाज मंडी घोषित की थी लेकिन कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए 2 साल से मंडी के चुनाव आयोजित नहीं कराए गए थे, लेकिन आज बानसूर अनाज मंडी में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव आयोजित कराए गए. अब अध्यक्ष बनने के पश्चात कृषि उपज मंडी में जो भी कमी और किसानों की समस्याएं हैं, उनका समाधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

 

Trending news