अलवर जिला प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल ने किया भिवाड़ी का दौरा, लंबित कार्यो को जल्द पूरा कराने के दिए निर्देश
Advertisement

अलवर जिला प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल ने किया भिवाड़ी का दौरा, लंबित कार्यो को जल्द पूरा कराने के दिए निर्देश

अलवर जिला प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल भिवाड़ी पहुंचे. जोड़ियां मेव गांव में चल रहे क्रेशर पॉइंट को देखने के लिए पहुंचे वहां पर खनन को रोकने के लिए निर्देश भी दिए.

शिखर अग्रवाल ने भिवाड़ी का  किया दौरा.

Tijara News: अलवर जिला प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल ने शनिवार को भिवाड़ी का दौरा कर सभी विभागों में चल रहे कामकाज की जानकारी जुटाई साथ ही भिवाड़ी में लंबित चल रहे सभी कार्यों को जल्द पूरा कराने के भी निर्देश दिए.  इस दौरान शिखर अग्रवाल में जोड़ियां मेव गांव में पुलिस चौकी के पास पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया. इस पूरे कार्यक्रम के दौरान शिखर अग्रवाल मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से बचते हुए नजर आए.

अलवर जिला प्रभारी अधिकारी भिवाड़ी पहुंचे
शनिवार दोपहर को अलवर जिला प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल भिवाड़ी पहुंचे ,आईएएस अधिकारी की अगुवाई में भिवाड़ी का पूरा प्रशासनिक लवाजमा आगे पीछे दौड़ता हुआ नजर आया. प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल ने सभी विभागों के कार्यालय में जाकर वहां की जानकारी जुटाई और कमियां पाए जाने पर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए,प्रभारी अधिकारी का फोकस मुख्य रूप से भिवाड़ी की साफ-सफाई और प्रदूषण को लेकर रहा लेकिन शिखर अग्रवाल पूरे दौरे में मीडिया से बचते हुए नजर आए और आखिर में मीडिया से बिना बात किए हैं भिवाड़ी से रवाना हो गए.

जोड़ियां मेव गांव में चल रहे क्रेशर पॉइंट को देखने पहुंचे
शिखर अग्रवाल सबसे पहले जोड़ियां मेव गांव में चल रहे क्रेशर पॉइंट को देखने के लिए पहुंचे वहां पर खनन को रोकने के लिए लगाई गई पुलिस चौकी के पास बरगद और पीपल के पौधे लगाए और वहां पर पड़ी हुई गंदगी को साफ करने के साथ-साथ सघन पौधारोपण करने के आदेश दिए.

इसके बाद बिलाहेड़ी गांव में चल रहे शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत नरेगा का काम कर रहे मजदूरों से बात कर उनकी समस्याएं जानी साथ ही बिलाहेड़ी स्कूल में ही पहुंचकर मिड डे मील की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए.

अस्पताल के सभी वार्डों का जायजा लिया
इसके बाद प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल भिवाड़ी उप जिला स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और वहां पर अस्पताल के सभी वार्डों का जायजा लिया साथ ही मरीजों को सरकार की सभी योजनाओं का पूरा लाभ देने के आदेश दिए. भिवाड़ी उप जिला अस्पताल के भवन के लिए पुराने आरटीओ ऑफिस के पास चिन्हित की गई जमीन की जानकारी ली, साथ ही भवन निर्माण के लिए एनआरएचएम के तहत जारी किए गए 41 करोड़ रूपए को सही तरीके से योजनाबद्ध रूप में लगाने के आदेश देते हुए भवन की मॉनिटरिंग के विषय में जानकारी ली.

अस्पताल प्रशासन ने एनआरएचएम के पास जेईएन व एईएन लेवल के अधिकारी नहीं होने की बात कही शिखर अग्रवाल ने पूरे भवन निर्माण के सुपरविजन के लिए बीड़ा एईएन से कार्य कराने के आदेश दिए. साथ ही कहा एनआरएचएम का सहायक अभियंता अलवर बैठता है तो क्या अलवर और भिवाड़ी के अप डाउन में अस्पताल के भवन का निर्माण होगा. पूरे भवन निर्माण की मॉनिटरिंग बीड़ा के सहायक अभियंता करेंगे साथ ही भवन के निर्माण को शीघ्र चालू कराने की बात कही. इस दौरान अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों ने जनता को दी जा रही अनेक सुविधाओं व योजनाओं से अवगत कराया.

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu: राजस्थान BJP की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक शुरू, 11 सांसद और 31 विधायक आज करेंगे मंडलों का प्रवास

प्रभारी अधिकारी के साथ पूरे दौरे में अलवर जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी, प्रशिक्षु आईएएस रिया डाबी, बीड़ा सीईओ रोहिताश तोमर, नगर परिषद ईओ रामकिशोर मेहता, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के आरओ अमित शर्मा, उप जिला स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ केके शर्मा, डॉक्टर सोम प्रकाश यादव सहित सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे. देर शाम 5 बजे प्रभारी अधिकारी शिखर अग्रवाल बीड़ा सभागार में सभी अधिकारियों की एक बैठक लेंगे जिसमें भिवाड़ी में व्याप्त अनेक समस्याओं पर बातचीत करते हुए उचित दिशा निर्देश प्रदान करेंगे.

Trending news