Alwar Crime: ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, 6.50 लाख रुपये व अवैध संबंध के चलते हुई हत्या, सिर्फ इस वजह से पकड़ा गया कातिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1887593

Alwar Crime: ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, 6.50 लाख रुपये व अवैध संबंध के चलते हुई हत्या, सिर्फ इस वजह से पकड़ा गया कातिल

Alwar Blind Murder: लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर हत्या करने व शव को कुएं में डालकर साक्ष्य मिटाने के आरोप में दो महिलाओं सहित 6 जनों को गिरफ्तार किया है.

Alwar Crime: ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, 6.50 लाख रुपये व अवैध संबंध के चलते हुई हत्या, सिर्फ इस वजह से पकड़ा गया कातिल

Alwar Blind Murder: लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर हत्या के मामले में दो महिलाओं सहित 6 जनों को गिरफ्तार किया. लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ने गत दिनों कस्बे के लीली की बांध पर बने एक कुंए के अंदर बोरे में मिले अज्ञात व्यक्ति के शव के मामले का खुलासा कर व्यक्ति को गुरुग्राम से बुलाकर हत्या करने व शव को कुएं में डालकर साक्ष्य मिटाने के आरोप में दो महिलाओं सहित 6 जनों को गिरफ्तार किया है.

लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा

-लीली के बांध के पास मिले कुंए के अंदर बोरे में मिला था शव
-6.50 लाख रुपये व अवैध अवैध सम्बन्धों के चलते हुई हत्या

एसएचओ श्रीराम मीना ने बताया कि 15 सितम्बर को सुचना मिली की लक्ष्मणगढ से लीली को जाने वाले बांध पर एक कुंए से बदबू आ रही है. सुचना पर पुलिस मौके पर पहुची ओर लीली बांध की पाल पर बने कुंए में एक कपड़े की गठरी नुमा वस्तु दिखाई दी. जिसे बाहर निकाला गया तो एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली.

जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतक की पहचान कराने के प्रयास शुरु किये. इस बीच अज्ञात मृतक की पहचान आकाश सक्सेना पुत्र चन्द्र प्रकाश सक्सेना जाति कायस्त उम्र 46 साल निवासी मकान न.17 / 13, रंग महल जयगंज अलीगढ़ थाना सासनी गेट युपी. हाल गली न. 5 मदनपुरी गुरूग्राम थाना न्यू कोलोनी हरियाणा के रुप में हुई.

वहीं पुलिस ने तकनीकी आधारों व मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर मामले के खुलासे के प्रयास शुरु किया. जांच के दौरान मृतक के आपसी घरेलु संबंध एंव पैसो का लेन देन का मामला सामने आया. जिस पर पुलिस ने दो महिलाओं सहित 6 जनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने दिनाक 04 सितम्बर को मृतक आकाश सक्सेना गुरुग्राम से को अपने घर बुलाकर चुन्नी से गला दबा कर हत्या करने व उसके शव को बोरी व साडी की बनी गुदड़ी के खोल में पैक कर उसके शव को छिपाने व साक्ष्यों को मिटाने के लिए लक्ष्मणगढ थाना क्षेत्र के लीली गांव के पास बंध की पाल पर बने कुंए में पटक देने की वारदात करना स्वीकार किया. जिस पर पुलिस ने मामले में सास-बहू, पिता-पुत्र को हत्या व साक्ष्य मिटाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

6 लाख रुपये के लेनदेन व अवैध सम्बंधों को लेकर हुई हत्या

गौरतलब ने मृतक आकाश सक्सेना ने आरोपी नरेन्द्र को 6.5 लाख रुपये उधार ब्याज पर दे रखे थे. इस एवज में मृतक ने आरोपियों का एक प्लॉट भी गिरवी रख रखा था. जब मृतक ने जब आरोपियों से पैसे मांगे तो आरोपी नरेन्द्र व उसकी पत्नी टीना ने आकाश को ठिकाने लगाने की प्लानिंग कर ली और योजनाओ के मुताबिक टीना ने पति नरेंद्र के बाहर होने की बात कह कर आकाश को गुरुग्राम से अलवर अपने घर बुलाया और सभी ने आकाश की गला घोंट कर हत्या कर दी.

शादी के पूर्व से मृतक से परिचित थी टीना

गौरतलब है कि हत्या आरोपी टीना की मृतक आकाश सक्सेना से पूर्व से परिचित थी. आकाश टीना की माता के पास आता जाता रहता था. इसी कारण मृतक ने टीना के पति को 6.50 लाख रुपये दिये थे. वही मृतक आकाश व टीना में पूर्व से अवैध सम्बंध थे. इसी कारण मृतक आकाश टीना के बुलावे पर अलवर आ गया.

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में नरेन्द्र कुमार बैरवा पुत्र जयराम बैरवा व जयराम पुत्र देवीसहय बैरवा उम्र 50 साल, टीना पत्नि नरेन्द्र बैरवा तथा मथुरी देवी पत्नि जयराम बैरवा उम्र 45 साल निवासी धमरेड धर्मपुरा हाल छात्राबास के पास लक्ष्मीनगर खुदनपुरी थाना वैशाली नगर अलवर तथा योगेश कुमार पुत्र बाबूलाल जाति जाटव उम्र 23 साल निवासी रोनीजा पहाड थाना लक्ष्मणगढ व सन्तोष सहारिया पुत्र अमरसिह साहरिया जाति जाटव उम्र 28 साल निवासी मसारी थाना कठुमर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस टीम ये थे शामिल

सीआई श्रीराम मीणा, एचसी मुरारी लाल, कानि. प्रमोद कुमार, कानि. प्रेम सिंह गुर्जर, कानि. मुकेश कुमार, कानि. फूलवती शामिल थी. हत्यारे ने हत्या करते समय कुछ पहचान छोड़ दी. मृतक के उंगली में अंगूठी, मृतक के शरीर पर कपड़े, महिला का हाथों में पहनना लाख का चूड़ा जो की बोर में बांधते समय महिला का चूड़ा टूटकर बोरे में बंध गया.

सिर्फ चुड़े की वजह से पकड़ा गया कातिल

महिला को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो टूटे हुए चूड़े और महिला ने पहने हुए चूड़े मैच खा रहे थे. जिससे पुलिस को सहायता मिली. वहीं मृतक के हाथ में पहनी अंगूठी से खुलासा हो पाया. अन्यथा डेड बॉडी तो बिल्कुल खत्म हो चुकी थी. पहचान करने की कोई गुंजाइश नहीं थी. डेड बॉडी पूर्णतया सड़ गल चुकी थी.

Reporter- Swadesh kapil

 

Trending news