उदयपुर की घटना के विरोध में आज अलवर बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240766

उदयपुर की घटना के विरोध में आज अलवर बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

कन्हैयालाल लाल की तालिबानी अंदाज में जेहादियों द्वारा की गई नृशंस हत्या के विरोध में आज अलवर बंद रखा गया है. बंद का आव्हान विभिन्न व्यपारिक संगठनों और आमजन द्वारा रखा गया है. बंद का असर सुबह से ही देखा गया. 

उदयपुर की घटना के विरोध में आज अलवर बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Alwar: उदयपुर में कन्हैयालाल की तालिबानी अंदाज में जेहादियों द्वारा की गई नृशंस हत्या के विरोध में आज अलवर बंद रखा गया है. बंद का आव्हान विभिन्न व्यपारिक संगठनों और आमजन द्वारा रखा गया है. बंद का असर सुबह से ही देखा गया, यहां तक कि निजी स्कूलों ने भी आज स्कूलों की छुट्टी कर दी है. 

अलवर बंद में पुलिस प्रशासन भी चाक-चौबंद नजर आ रहा है, यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते और एसपी तेजस्वीनी गौतम लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. शुक्रवार को शहर में लगे करीब साढ़े तीन सौ कैमरों के डिस्प्ले देखने एसपी और कलेक्टर ने अभय कमांड सेंटर पर जाकर अवलोकन किया और बंद कैमरों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. 

इसके बाद अधिकारियों ने शहर में शांति बनाए रखने की अपील करते हुए फ्लैगमार्च भी निकाला. बंद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. साथ हीं, सभी चौराहों पर पुलिस की फिक्स पिकेट्स तैनात किए है. वहीं, प्रत्येक थाना क्षेत्र में गश्त को मजबूत किया गया है. 

वहीं, इंटेलिजेंस टीम सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर बनाए हुए है. हालांकि इंटरनेट सेवा शनिवार साढे पांच बजे तक अस्थायी रूप से अभी बंद की हुई है. इसके अलावा कलेक्टर ने बिजली विभाग को बिजली नहीं काटने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि सीसीटीवी कैमरे निर्बाध रूप से चल सके. 

बंद में शहर के अधिकांश हिंदी माध्यम निजी स्कूल और अधिकांश सीबीएसई स्कूल ,फल सब्जी मंडी एवं सभी बाजार पूरे दिन बंद रहेंगे और पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने भी सुबह 9 से 11 बजे तक पंप बंद करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही होटल एंड रेस्ट्रोरेंट एसोसिएशन , केडलगंज व्यपारिक संचालन समिति , अलवर मार्बल डीलर्स एसोसिएशन , सिंहद्वार टेंट किराया व्यवसाय समिति ,चूड़ी मार्केट विकास समिति , थोक वस्त्र व्यपार समिति , फोटोग्राफर्स एसोसिएशन ,ओटो पार्ट्स ,हलवाई ,सर्राफा व्यपार कमेटी सहित करीब पांच दर्जन से ज्यादा विभिन्न व्यपारिक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है. 

सुबह सात बजे ही होप सर्कस पर लोगों का जुड़ना शुरू हो गया, जहां से विभिन्न टोलियों के रूप में जाकर शहर में निकलेंगे. हालांकि यह बंद स्वप्रेरित है. इसमे शामिल सयुंक्त व्यपार महासंघ के पदाधिकारियों सहित भाजपा और हिंदूवादी संगठनों की मुख्यरूप से भागीदारी देखी जा रही है. वही पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंहल , हेम सिंह भड़ाना , दक्षिण भाजपा जिला अध्यक्ष संजय नरुका ,शहर विधायक संजय शर्मा , डॉक्टर के के गुप्ता ,अमित गोयल , राजकुमार गोयल ,सुभाष अग्रवाल , सुरेश गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग इसमे शामिल हुए. 

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder Case: तालिबानी हॉरर वीडियो देखने का था क्रेज, आईएसआईएस था आइडल

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news