Alwar News: विधायक संजय शर्मा ने बताया आम बजट को ऐतिहासिक, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Alwar News: विधायक संजय शर्मा ने बताया आम बजट को ऐतिहासिक, कही ये बड़ी बात

अलवर विधायक संजय शर्मा ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को एतिहासिक बजट बताया है. शर्मा ने कहा कि अब 7 लाख सालाना से कम आय वालों को टैक्स में छूट मिलने से मध्यम वर्ग को राहत मिली है. महिलाओं के लिए स्वयं सहायता समूहों को इस बजट से एक नई ऊर्जा मिलेगी.

Alwar News: विधायक संजय शर्मा ने बताया आम बजट को ऐतिहासिक, कही ये बड़ी बात

Alwar News: शहर विधायक संजय शर्मा ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को एतिहासिक बजट बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट गांव गरीब, महिलाओं, किसानों और मध्यम वर्ग की सभी उम्मीदों को पूरा करेगा . उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी पूरी टीम को इस ऐतिहासिक बजट के लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने देश को आगे बढ़ाने वाला यह बजट पेश किया है. 

उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों विश्वकर्मा इस देश के निर्माता हैं. वे अलग अलग सृजन के काम में लगे हैं. इनकी मेहनत को समझते हुए इस बजट में ऐसे लोगों के लिए योजनाएं लाई गई हैं और इन योजनाओं से करोड़ों विश्वकर्माओं के जीवन में बदलाव आएगा.

उन्होंने कहा कि अब 7 लाख सालाना से कम आय वालों को टैक्स में छूट मिलने से मध्यम वर्ग को राहत मिली है. इसके साथ ही महिलाओं के विकास के लिए इस बजट में खास ध्यान रखा गया है.महिलाओं के लिए स्वयं सहायता समूहों को इस बजट से एक नई ऊर्जा मिलेगी. इसके साथ ही महिलाओं के लिए महिला सम्मान बचत पत्र योजना को शुरू किया जाएगा .इस योजना के अन्तर्गत दो साल तक दो लाख रुपये जमा कराने पर महिलाओं को 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Union budget 2023: यूनियन बजट पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला बोलें- बेरोजगारी की आग में घी डालने वाला है ये बजट

शहर विधायक शर्मा ने कहा कि लिथियम आयन बैटरी के आयात पर कस्टम ड्यूटी में छूट दी गई है जिससे इलैक्ट्रिक व्हीकल सस्ते होंगे. बजट में एक करोड़ किसानों को जैविक खेती से जोड़ने का लक्ष्य वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का किसान हितैषी कदम है.विधायक शर्मा ने कहा है कि आज देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी मोर्चों पर विकास की दिशा में आगे बढ़ रहा है. यह नरेंद्र मोदी का करिश्माई नेतृत्व ही है कि आज भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है .

Trending news