Alwar: अलवर में DAP की कालाबाजारी रोकने के लिए कृषि विभाग मुस्तैद, 200 कट्टे किये जब्त
Advertisement

Alwar: अलवर में DAP की कालाबाजारी रोकने के लिए कृषि विभाग मुस्तैद, 200 कट्टे किये जब्त

अलवर में  जिला कलक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी के निर्देश पर डीएपी की कालाबाजारी की संभावना को देखते हुए, कृषि विभाग के अधिकारियों ने ग्राम भजीट में एक खाद विक्रेता के यहां छापा मारकर अवैध रूप से अनाधिकृत जगह पर भण्डारण किये 200 कट्टे डीएपी के जब्त .

जब्त की कार्रवाई करते कृषि विभाग के अधिकारी

Alwar: अलवर में लगातार डीएपी की किल्लत देखी जा रही है, डीएपी नहीं मिलने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों की परेशानी  देखते हुए जिला कलक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी के निर्देश पर डीएपी की कालाबाजारी की संभावना को देखते हुए, कृषि विभाग के अधिकारियों ने ग्राम भजीट में एक खाद विक्रेता के यहां छापा मारकर अवैध रूप से अनाधिकृत जगह पर भण्डारण किये 200 कट्टे डीएपी के जब्त कर दुकानदार का लाइसेंस भी रद्द कर दिया.

यह भी पढ़ें- औद्योगिक क्षेत्र तिजारा में प्रदूषण की शिकायत पर पर्यावरण मंत्री ने दिया बड़ा बयान

कृषि विभाग के सहायक निदेशक के एल मीणा ने बताया कि खाद की किल्लत को देखते हुए, ग्रामीणों की शिकायत पर ग्राम भजीट में चौधरी खाद बीज की दुकान पर औचक निरीक्षण किया गया था. इस दौरान फर्म संचालक की ओर से डीएपी एनएफएल कम्पनी के 200 कट्टों का अवैध रूप से अनाधिकृत जगह पर भण्डारण मिला. डीएपी के 200 कट्टों को जब्त कर ग्राम समिति गुजकी को सुपुर्द कर दिए गए हैं, साथ ही फर्म संचालक को उर्वरक नियंत्रण आदेश का उलंघन का दोषी मानते हुए, लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. कार्रवाई के दौरान फर्म संचालक के खिलाफ आवयश्क वस्तु अधिनियम के तहत पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराने की गई है. इस पूरी कार्यवाही के दौरान कृषि विभाग के सहायक निदेशक कन्हैया लाल मीणा व निरीक्षक बबलेश कुमार सहित अन्य कृषि अधिकारी मौजूद रहें.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Viral Video: भाजपा पार्षद ने पकड़ा सुपरवाइजर का कॉलर, पिलाया कीड़े पड़ा हुआ गंदा पानी

 

Trending news