अलवर में एसीबी टीम ने खेरली नगर पालिका इओ को पांच लाख की रिश्वत के साथ दबोचा
Advertisement

अलवर में एसीबी टीम ने खेरली नगर पालिका इओ को पांच लाख की रिश्वत के साथ दबोचा

एसीबी अलवर की टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए नगर पालिका इओ केंद्र पाल सिंह को पांच लाख की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, एसीबी के एएसपी विजय सिंह मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

 

एसीबी टीम ने आरोपी के आवास व अन्य ठिकानों की भी तलाशी ली.

खेरली: अलवर जिले में एसीबी की दो दिन में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की गई है, एसीबी ने सोमवार को बानसूर में भी कानूनगो अशोक गुर्जर को 11 हजार रु की रिश्वत लेते ट्रेप किया था. एसीबी डीएसपी परमेश्वर लाल ने बताया परिवादी ने शिकायत की थी उसकी 25 दुकान निर्माणाधीन है,

जिसमे नगर पालिका से एनओसी और पट्टा लिया हुआ है. लेकिन नगर पालिका इओ किंगपाल सिंह और कठूमर तहसीलदार द्वारा पांच पांच लाख रु की रिश्वत की मांग की जा रही है. परिवादी ने बताया उसे इओ ने धमकाया है, दोबारा पैमाइश करवाकर अवैध घोषित कर दुकानों को तोड़ दिया जाएगा. 

इस शिकायत का सत्यापन कराया गया. मामला सहीं पाए जाने के बाद एएसपी विजय सिंह पूनियां के नेतृत्व में मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे परिवादी को रिश्वत की राशि के पांच लाख रु लेकर भेजा गया. जहां आरोपी इओ द्वारा रिश्वत की राशि प्राप्त करने पर उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया. परिवादी ने इस मामले में तहसीलदार व एक जनप्रतिनिधि के भी शामिल होने के आरोप लगाए है जिसकी जांच की जा रही है.

वहीं, नगर पालिका में एसीबी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद वहां पहुंचे कुछ पार्षद राजकुमार जैन ने एसीबी का आभार जताया. उन्होंने कहा खेरली में भ्र्ष्टाचार चरम पर पहुंच गया है. इस कार्रवाई के लिए उन्होंने एसीबी महानिदेशक बीएल सोनी व अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम एन का भी आभार जताया.

ये भी पढ़ें- सियासी तकरार के बीच अशोक गहलोत सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, मांगें जा रहे सुझाव

 

Trending news