बाबा मोहन राम मंदिर पर 8 लोग हुए जहरखुरानी का शिकार ,यूपी से बाबा के दर्शन करने के लिए आया था परिवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481188

बाबा मोहन राम मंदिर पर 8 लोग हुए जहरखुरानी का शिकार ,यूपी से बाबा के दर्शन करने के लिए आया था परिवार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सादड़ी गांव का एक परिवार शनिवार को भिवाड़ी में बाबा मोहन राम के दर्शन करने आया जहर खुरानी का शिकार हो गया. बीती रात एक अज्ञात युवक ने परिवार को प्रसाद के रूप में गाजर का हलवा खिला दिया और परिवार बेहोश हो गया. परिवार के 6 सदस्य इसके शिकार हो गए.

बाबा मोहन राम मंदिर पर 8 लोग हुए जहरखुरानी का शिकार ,यूपी से बाबा के दर्शन करने के लिए आया था परिवार

अलवर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सादड़ी गांव का एक परिवार शनिवार को भिवाड़ी में बाबा मोहन राम के दर्शन करने आया जहर खुरानी का शिकार हो गया. बीती रात एक अज्ञात युवक ने परिवार को प्रसाद के रूप में गाजर का हलवा खिला दिया और परिवार बेहोश हो गया. परिवार के 6 सदस्य इसके शिकार हो गए. वहीं, मंदिर का सफाई कर्मचारी और एक दुकानदार भी इसका शिकार हुए हैं. फिलहाल सभी पीड़ितों को भिवाड़ी के उप जिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है और सभी का इलाज जारी है.

भिवाड़ी में बाबा मोहन राम मंदिर के पास बीती रात एक बार फिर जहर खुरानी की वारदात सामने आई है जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग इसके शिकार हुए हैं. रविवार सुबह जानकारी मिलते ही सभी पीड़ितों को अचेत अवस्था में भिवाड़ी के उप जिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. फिलहाल सभी की हालत ठीक बताई जा रही है.

सभी मरीज की हालत खतरे से बाहर

भिवाड़ी एडिशनल एसपी विपिन शर्मा ने बताया कि मुजफ्फरनगर के पास साटेडी का रहने वाला एक परिवार शनिवार को दोयज के दिन बाबा मोहन राम काली खोली धाम पर दर्शन करने के लिए आया था. परिवार दर्शन करने के बाद जयराज धर्मशाला में ठहरा हुआ था रात करीब 10:00 बजे किसी ने परिवार को गाजर का हलवा खिलाया जिससे एक ही परिवार के 6 सदस्य रात के समय बेहोश हो गए ,साथ ही दो अन्य व्यक्ति भी इसका शिकार हुए हैं सभी को उप जिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जिनका इलाज चल रहा है . डॉक्टर ने सभी की हालत खतरे से बाहर बताई है प्रथम दृष्टया फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आ रहा है ,मौके पर जाकर गाजर के हलवे कि सेंपलिंग की जाएगी और यह पता लगाया जाएगा कि उसमें किस तरह का विषाक्त पदार्थ मिलाया गया था.

गाजर का हलवा खिलाने के बाद बेहोश हुआ परिवार

वहीं,  मुजफ्फरनगर के खतौली के पास साटेड़ी की रहने वाली नीतू पत्नी प्रवीण कुमार ने बताया कि रात के समय उनका परिवार सोया हुआ था तभी उनके पास एक 25 से 26 साल का लड़का आया और उसने बाबा मोहन राम का प्रसाद बताते हुए सभी को गाजर का हलवा खिला दिया उसके बाद सभी लोग बेहोश हो गए. उनके साथ में उनके चाचा और दो छोटे बच्चों ने प्रसाद नहीं खाया तो उनकी हालत ठीक है जब सुबह उनके चाचा ने उन्हें जगाया तो पूरा मामला सामने आया उसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर सभी का इलाज जारी है .

पीड़ित परिवार के सबसे बड़े सदस्य चांद कुमार प्रजापत ने बताया कि शनिवार को दोपहर 3:00 बजे बाबा के दर्शन करने के बाद और धर्मशाला में आराम कर रहे थे रात करीब 10 बजे एक लड़के ने उनको गाजर का हलवा खिलाया और पूरा परिवार बेहोश हो गया . स्वयं चांद कुमार ने व दो बच्चों ने गाजर का हलवा नहीं खाया तो उनकी हालत ठीक है . उनके साथ उनकी पत्नी उनका भतीजा भतीजे की पत्नी व दो बड़ी लड़कियां और दो छोटे बच्चे शामिल हैं.

पुलिस आरोपियों की कर रही तलाश

वहीं इसके साथ ही उसी धर्मशाला में इनके पास ही सो रहे राजस्थान टोंक के रहने वाले बबलू पुत्र गंगाराम भी जहरखुरानी का शिकार हो गया जो बाबा मोहन राम मंदिर पर रहकर ही मजदूरी का काम करता है साथ ही काली खोली धाम पर बाबा की तस्वीर और माला की दुकान लगाने वाला दीपक कुमार भी इस जहरखुरानी का शिकार हो गया इन सभी का भिवाड़ी के अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल भिवाड़ी पुलिस जहरखुरानी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को तलाश करने की बात कह रही है

ये लोग हुए जहर खुरानी का शिकार

शनिवार की रात बाबा मोहन राम मंदिर में दर्शन करने आया उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के साटेड़ी गांव के परिवार के 6 सदस्य इस जहरखुरानी का शिकार हो गए जिनमें नीतू 25 पत्नी प्रवीण कुमार , प्रवीण कुमार 30 , सोनी 35 पत्नी सुख चांद, प्राची कुमारी 16, शगुन कुमारी 14 , आशीष कुमार 11, बबलू पुत्र गंगाराम व दीपक कुमार सामिल है जिनका भिवाड़ी के उप जिला स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है और सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है .

Trending news