शहीद कंवरपाल चौहान की 14वीं पुण्यतिथि पर विधायक ने सड़क निर्माण के लिए दिए 4 लाख रुपए
Advertisement

शहीद कंवरपाल चौहान की 14वीं पुण्यतिथि पर विधायक ने सड़क निर्माण के लिए दिए 4 लाख रुपए

इस दौरान मुंडावर विधायक मनजीत धर्मपाल चौधरी ने शहीद की मूर्ति पर माला अर्पण करते हुए शहीद की वीरांगना को शाल ओढ़ा कर शहीद को याद किया.

शहीद कंवरपाल चौहान की 14वीं पुण्यतिथि पर विधायक ने सड़क निर्माण के लिए दिए 4 लाख रुपए

अलवर: जिले के शाहजहांपुर क्षेत्र के कुतीना गांव के अमर शहीद कवरपाल चौहान की 14 वी पुन्य तिथि मनाई गई. इस दौरान विधायक निधि कोष से सड़क निर्माण के लिए चार लाख रुपए की घोषणा विधायक मनजीत धर्मपाल चौधरी ने की. विधायक ने चौधरी ने शहीद चौहान की मुठभेड़ की घटना याद करते हुए कहा कि 1 जनवरी 2009 को जम्मू कश्मीर के रजोरी जिले में मेंडर नामक जगह के पास आंतकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में वो शहीद हो गए.

दरअसल, सेना को सूचना मिली थी कि राजौरी जिले में आतंकी पहुंचेंगे.  सूचना मिलने पर कमांडिंग ऑफिसर के आदेश पर शहीद कंवरपाल सिंह चौहान की टीम सूबेदार राकेश सिंह की अगुआई में सर्च ऑपरेशन के लिए रवाना हुई. घने जंगल जहां पर दिन में भी अंधेरा रहता है, चूंकि जंगल बड़ा गहन था सर्च ऑपरेशन को शुरू हुए 3 घण्टे का समय हो गया था सांय के 5 बज चुके थे अंधेरा होना शुरू हो गया था धुंध छाने लगी थी सारी टीम अपने फासले पर चल रही थी अचानक झाड़ियों से गोली चली ओर सूबेदार राकेश सिंह को गोली लगी जो वही गिर गए. इसी दौरान 2 आतंकवादी झाड़ियों से निकले और सूबेदार राकेश सिंह को  अपने पास खींचकर अंदर ले जाने की कोशिश की. इसपर कंवरपाल सिंह ने दोनों आतंकियों को मार गिराया. 

आतंकियों को मारकर हुए थे शहीद

कवरपाल चौहान घायल सूबेदार राकेश सिंह को उठाने के लिए जैसे ही आगे बढ़े कि झाड़ियों में छिपे आंतकियों ने फायरिंग और ग्रेनेड फेंकने शुरू कर दिए. जिसमें कवरपाल चौहान भी शहीद हो गए. शहीद कंवरपाल सिंह इसके बाद भी हार नहीं माने उन्होंने 2 आतंकवादियों को और मार गिराया. उसके बाद वह भी शहीद हो गए .

Trending news